रांची से अपहृत नाबालिग लड़की कोलकाता में बरामद, साजिश में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 10, 2024, 6:23 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/10-January-2024/jhrncapharanavbjhc10056_10012024171554_1001f_1704887154_355.jpg

Ranchi Police recovered kidnapped Minor girl.रांची पुलिस ने नाबालिग लड़की के अपहरण की गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस ने लड़की के अपहरण में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही लड़की को कोलकाता से बरामद कर लिया है.

रांचीः राजधानी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र से 30 दिसंबर 2023 को स्कूली छात्रा का अपहरण हुआ था. मामले में रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नाबालिग छात्रा को कोलकाता से बरामद कर लिया है. साथ ही अपहरण में संलिप्त दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि इस मामले में एक महिला आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है. जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

नाबालिग लड़की को पहले प्रेम जाल में फंसाया, फिर कर लिया अपहरणः जानकारी के अनुसार बरियातू थाना क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग छात्रा को पहले प्रेम जाल में फंसाया गया और फिर उसका अपहरण किया गया था. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई और अपहरण कांड में संलिप्त दो आरोपियों अरबाज और माजिद को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस मामले में एक महिला के भी संलिप्त होने की बात सामने आई है. जिसकी तलाश पुलिस फिलहाल कर रही है.

नाबालिग लड़की को कार से ले जाया गया था कोलकाताः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार माजिद ने इस पूरे अपहरण की साजिश रची थी. साथ ही इसमें अरबाज और एक महिला का भी सहयोग लिया गया था. अरबाज के माध्यम से नाबालिग लड़की को महिला के पास पहुंचाया गया था. जिसके बाद महिला नाबालिग लड़की को कार में बिठाकर कोलकाता ले गई थी. जहां माजिद पहले से मौजूद था. मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जांच के बाद अरबाज को धर दबोचा. पुलिस ने उस ऑटो को भी बरामद कर लिया है जिस ऑटो से अरबाज ने नाबालिग को उठाया था. जिसके बाद पुलिस कोलकाता पहुंची और वहां से मामले में संलिप्त आरोपी माजिद को धर दबोचा. हालांकि महिला आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है.

मेडिकल टेस्ट के बाद नाबालिग का बयान कोर्ट में दर्ज करायाः बहरहाल नाबालिग के अपहरण का मामला काफी संवेदनशील था और इस मामले में ये भी बात सामने आई है बच्ची को बहला-फुसलाकर माजिद ने अपने प्रेम जाल में फंसाया था. वहीं अब पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि इसके पीछे कोई और साजिश तो नहीं रची गई थी. फिलहाल नाबालिग लड़की का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. साथ ही नाबालिग का 164 का भी बयान पुलिस ने कोर्ट में दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें-

Crime News Gumla: गुमला में अपहृत नाबालिग लड़की रांची से सकुशल बरामद, अपहरण के मामले में नागपुरी कलाकार गिरफ्तार

रांची में अगवा की गई नाबालिग सकुशल बरामद, आरोपी युवक गिरफ्तार

रांची में डेढ़ साल का अगवा बच्चा बरामद, बच्चे की खरीद फरोख्त का रैकेट शामिल होने का अंदेशा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.