हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर को लेकर रांची पुलिस अलर्ट, डीसी और एसएसपी ने पुलिस कर्मियों को किया ब्रीफ

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 12, 2024, 7:58 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/12-January-2024/jh-ran-06-hockeysurksha-photo-7200748_12012024175330_1201f_1705062210_241.jpg

Hockey Olympic Qualifier in Ranchi. रांची में हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर मैच कल से खेले जाएंगे. इसे लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. वहीं स्टेडियम के अंदर और बाहर की सुरक्षा को लेकर डीसी और एसएसपी ने पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया और कई दिशा निर्देश दिए.

रांचीः राजधानी रांची में होने वाले अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर मैच के आयोजन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं. शुक्रवार को सुरक्षा में तैनात जवानों की अधिकारियों ने ब्रीफ किया और कई जरूरी दिशा निर्देश दिए.

डीसी और एसएसपी ने की ब्रीफिंगः झारखंड की राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में 13 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी का रोमांच देखने को मिलेगा. भारतीय महिला हॉकी टीम सहित कुल आठ विदेशी टीमों के बीच ओलंपिक क्वालीफायर का मुकाबला होगा. रांची में होने वाले अंतरराष्ट्रीय आयोजन को लेकर रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. चुकी एशियाई महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर का आगाज 13 जनवरी को हो जाएगा, ऐसे में 12 जनवरी को ही सुरक्षा ड्रिल सहित तमाम तैयारियां को अंतिम रूप दिया गया. सुरक्षा कर्मियों को किस तरह से अपनी ड्यूटी निभानी है और अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों में कौन-कौन ही चीजे स्टेडियम के भीतर प्रतिबंधित रहती हैं उन सब की विस्तार से जानकारी अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों को दी.

बिना चेकिंग कोई स्टेडियम के अंदर ना करे प्रवेशः रांची एसएसपी ने ब्रीफिंग के दौरान पुलिसकर्मियों से कहा कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में ड्यूटी का निर्वहन पूरी सतर्कता से करना है. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा को लेकर कई अहम बिंदु पर जानकारी दी. साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि वे किसी भी दर्शक के साथ खराब व्यवहार ना करें. वीआईपी और आम लोगों के इंट्रेंस के लिए अलग-अलग गेट बनाए गए हैं. उन गेट पर अलर्ट मोड में रहना है और बिना डीएसेनजी से चेक किए किसी को भी स्टेडियम के भीतर नहीं जाने देना है.

1200 जवान संभालेंगे मोर्चाः 19 जनवरी तक रांची का मोरहाबादी मैदान पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा. मोरहाबादी स्थित हॉकी स्टेडियम में होने वाले आठ देशों के बीच ओलंपिक क्वालीफायर की सुरक्षा की जिम्मेदारी 1200 अफसर और पुलिसकर्मी संभालेंगे. ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान चार आईपीएस और 15 डीएसपी भी तैनात रहेंगे. रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पूर्व में जो आकलन किया गया था उसके हिसाब से 1200 पुलिस अफसर और कर्मी मैच के दौरान तैनात रहेंगे. सबसे महत्वपूर्ण रांची पुलिस के लिए हॉकी स्टेडियम है, जहां सभी मैच आयोजित किए जाने हैं. पूरे हॉकी स्टेडियम की सुरक्षा अभेद रहेगी. कोई भी दर्शक बिना जांच प्रक्रिया से गुजरे स्टेडियम के अंदर दाखिल नहीं हो पाएगा.

हॉकी टूर्नामेंट में कौन-कौन देश ले रहे हैं भागः 13 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर मैचों में भारतीय महिला हॉकी टीम के अलावा चेक, चिली, चेक रिपब्लिक, इटली, जर्मनी, न्यूजीलैंड और अमेरिका की टीमें भाग ले रही हैं.

ये भी पढ़ें-

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के प्रैक्टिस मैच समाप्त, 13 जनवरी से शुरू होंगे लीग मैच

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर: मोरहाबादी में विदेशी मेहमानों की सुरक्षा संभालेंगे 1200 जवान

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए खिलाड़ी खूब बहा रहे पसीना, शुरू हुआ प्रैक्टिस मैच

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.