रोजगार मेला: सरकारी नौकरी में झारखंड से चयनित 147 में से 25 को मिला नियुक्ति पत्र, खिला अभ्यर्थियों का चेहरा

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 26, 2023, 4:02 PM IST

Updated : Sep 26, 2023, 5:42 PM IST

Ranchi News

रांची सीसीएल सभागार में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें झारखंड के 25 अभ्यर्थियों को सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र दिया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और राज्यसभा सांसद आदित्य साहू शामिल हुए.

रोजगार मेले में शामलि हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र

रांची: भारत सरकार द्वारा आयोजित हो रहे रोजगार मेले के तहत मंगलवार (26 सितंबर) को रांची सहित देशभर के 46 स्थानों पर सरकारी नौकरियों में चयनित 51 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया. इस मौके पर सीसीएल सभागार में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राज्यसभा सांसद आदित्य साहू, रांची विधायक सीपी सिंह, रांची सांसद संजय सेठ सहित कई गणमान्य अतिथि मौजूद थे. इस दौरान 25 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया.

ये भी पढ़ें: PM Rojgar Mela: केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा, ऑनलाइन जुड़कर पीएम ने दी शुभकामनाएं

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने क्या कहा: इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि 51,000 युवाओं को पूरे देश भर में नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है. इसके साथ ही अब तक नौ लाख की संख्या हो चुकी है. उन्होंने कहा कि यह पहल देश को और मजबूत करेगी. गौरतलब है कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के लिए झारखंड से चयनित 147 में से 25 अभ्यर्थियों को सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र दिया गया.

भाजपा सांसद संजय सेठ ने क्या कहा: कार्यक्रम में मौजूद भाजपा सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि आज देख सकते हैं कि देश कितना मजबूत हो रहा है. उन्होंने कहा कि चाहे आधी आबादी की बात हो या फिर चंद्रमा पर तिरंगा लहराने की बात हो, देश आज हर क्षेत्र में इतिहास रच रहा है. विधायक सीपी सिंह ने भी रोजगार मेला की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जितनी बार रोजगार मेले का आयोजन हुआ है, इसका साक्षी यह सीसीएल सभागार रहा है. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए राष्ट्र निर्माण में ये सभी अहम योगदान देंगे.

पेसा को मजबूत करने में जुटी सरकार: रोजगार मेले में उपस्थित जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मीडियाकर्मियों से बात की. उन्होंने कहा कि पेसा को कैसे सशक्त बनाया जाय इसे लेकर भारत सरकार के जनजातीय विभाग और पंचायती राज से समन्वय बनाकर राज्यों से बात की जा रही है. पेसा को सशक्त कर जनजातीय क्षेत्रों का विकास करने की दिशा में राज्यों को भी जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों राज्यों के साथ बैठक हुई है, जिसमें पेसा को प्रभावी और सशक्त बनाने के लिए कदम उठाए जाने की मांग की गई.

Last Updated :Sep 26, 2023, 5:42 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.