हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड ने सीएम को लिखा पत्र, सभी मंदिरों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 12:52 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 1:24 PM IST

Hindu Religious Trust Board wrote letter to CM demanding installation of CCTV cameras in temples

Hindu Religious Trust Board wrote letter to CM. रांची के बरियातू मंदिर में चोरी की घटना पर झारखंड राज्य हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड ने चिंता जताई है. न्यास बोर्ड ने इसे लेकर सीएम को पत्र लिखा कर मंदिरों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने की मांग की है.

हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड ने सीएम को लिखा पत्र

रांची: रांची के बरियातू स्थित मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा चोरी किए जाने के बाद माहौल तनावपूर्ण बना रहा. इस बीच भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर चला तो वहीं झारखंड राज्य हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड ने मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए दोषियों की शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की.

झारखंड राज्य हिंदू धार्मिक न्यास बोर्ड ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर राज्य के सभी मंदिरों में सीसीटीवी कैमरालगाने का आग्रह किया है. बोर्ड के सदस्य राकेश सिन्हा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि इस तरह की संवेदनशील घटनाओं पर रोक और अपराधियों की गिरफ्तारी में सीसीटीवी से मदद मिलेगी. झारखंड धार्मिक न्यास बोर्ड के सदस्य राकेश सिन्हा ने राज्य के छोटे बड़े सभी मंदिरों की प्रबंधन समिति या केयर टेकर से अपील की है कि वह अपने अपने मंदिरों या उसके आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा का होना सुनिश्चित करें.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता निरंजन पासवान ने बरियातू में सीताराम मंदिर में प्रतिमा को खंडित करने की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि हम भी प्रभु के भक्त हैं. लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरह संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति कर समाज को बांटने का काम नहीं करते हैं. प्रशासन जल्द दोषियों को गिरफ्तार करेगी लेकिन भाजपा के नेताओं को इस संवेदनशील मुद्दे पर बयानबाजी नहीं करना चाहिए.

बरियातू में डीएवी स्कूल के पास सीताराम मंदिर में चोरी और मूर्ति खंडित करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता और रांची से लोकसभा सांसद संजय सेठ ने राज्य सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि हेमंत सोरेन की सरकार में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः

रांची के मंदिर में चोरी की घटना के बाद लोगों ने किया सड़क जाम, सिटी एसपी ने जांच का दिया निर्देश

मंदिर में चोरीः सीसीटीवी में कैद हुआ चोर, फुटेज को खंगाल रही पुलिस

रांची में सुरक्षित नहीं हैं भगवान, चोरों ने मंदिर में की चोरी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

Last Updated :Jan 9, 2024, 1:24 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.