1250 करोड़ के अवैध खनन का मामला, ईडी ने एक साथ 30 लोगों को जारी किया समन

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 14, 2024, 1:48 PM IST

Updated : Jan 14, 2024, 1:58 PM IST

ED issued summons to 30 people in illegal mining case

ED issued summons to 30 people. साहिबगंज में हुए अवैध खनन मामले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले में एक साथ तीस लोगों को समन जारी किया गया है.

रांचीः झारखंड के साहिबगंज में हुए 1250 करोड़ के अवैध खनन मामले में ईडी ने अपनी कार्रवाई को और तेज कर दिया है. ईडी ने कन्हैया खुडानिया सहित 30 लोगों को समन जारी कर एजेंसी के रांची स्थित दफ्तर में तलब किया है.

कन्हैया खुडानिया सहित 30 लोगों को समनः साहिबगंज में हुए 1250 करोड़ रुपए के अवैध खनन मामले में ईडी की जांच और तेज कर दी गई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एजेंसी ने एक साथ 30 लोगों को समन जारी किया है. एजेंसी ने साहिबगंज के कारोबारी कन्हैया खुडानिया सहित 30 लोगों को एक साथ समन किया है. कन्हैया के विभिन्न ठिकानों पर ईडी के द्वारा रेड की गई थी, जिसमें नगद सहित दर्जनों बेनामी बैंक अकाउंट के खाते मिले थे.

17 जनवरी से होगी पूछताछः ईडी के रेड के दौरान जो बेनामी बैंक खाता से संबंधित जानकारी मिली थी उसी को लेकर ईडी ने समन जारी किया है. 17 जनवरी से कन्हैया सहित अन्य 30 लोगों से पूछताछ की जाएगी. सभी बेनामी अकाउंट धारी व्यक्तियों को एक साथ समन किया गया है. जो अकाउंट ईडी के रडार पर आए हैं उनसे करोड़ो रूपए के ट्रांजेक्शन किए गए हैं.

3 जनवरी को हुई थी छापेमारीः साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध खनन और ईडी के गवाह विजय हांसदा को प्रभावित करने से जुड़े मामले में ईडी ने 3 जनवरी को बड़ी कार्रवाई की थी. ईडी ने बुधवार की सुबह सात बजे एक साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे, साहिबगंज के खनन कारोबारी खुदानिया बंधु, मुख्यमंत्री के दोस्त विनोद कुमार सिंह, रौशन सिंह, कोलकाता के कारोबारी अभय सरावगी, पूर्व विधायक पप्पू यादव, रांची के बिरसा मुंडा जेल के जमादार अवधेश कुमार के ठिकानों पर रेड किया था. छापेमारी के दौरान शेल कंपनियों के जरिए निवेश, संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के साक्ष्य एजेंसी को मिले हैं. बरामदगी के आधार पर ही ईडी अब आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ेंः

साहिबगंज डीसी नहीं पहुंचे ईडी दफ्तर, अवैध खनन मामले में ईडी ने जारी किया था समन

पूर्व विधायक पप्पू यादव से हुई पूछताछ, डीसी रामनिवास को बुधवार ईडी के समक्ष होना है उपस्थित

पूर्व विधायक पप्पू यादव ईडी के सामने हुए पेश, अवैध खनन मामले में हो रही है पूछताछ

Last Updated :Jan 14, 2024, 1:58 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.