अच्छी खबरः झारखंड के विभिन्न विभागों में होगी 1289 जेई की नियुक्ति, 26 जून को है परीक्षा

author img

By

Published : May 23, 2022, 1:13 PM IST

1289-junior-engineer-will-be-appointed-in-various-departments-of-jharkhand
झारखंड ()

झारखंड सरकार युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है. इसके लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग परीक्षा का आयोजन कर रही है. जिसके बाद झारखंड के विभिन्न विभागों में 1289 जेई की नियुक्ति की जाएगी. ये परीक्षा 26 जून को ली जाएगी.

रांचीः राज्य के विभिन्न विभागों में 1289 जेई की नियुक्ति होगी. इसके लिए 26 जून को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसे लेकर जेएसएससी ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके लिए रांची समेत राज्य के अन्य जिलों में भी परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं.

राज्य में 1289 जेई की नियुक्ति के लिए यह परीक्षा झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ली जाएगी. डिप्लोमा स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के आवेदन के आलोक में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. 26 जून को होने वाली परीक्षा के लिए रांची, पूर्वी सिंहभूम और बोकारो में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस नियुक्ति प्रक्रिया के तहत राज्य सरकार के पेयजल स्वच्छता विभाग, कृषि विभाग, नगर विकास विभाग, जल संसाधन विभाग समेत अन्य विभागों में यांत्रिक और विद्युत में डिप्लोमा स्तरीय 1289 जूनियर इंजीनियर के तौर पर नियुक्ति की जाएगी.

यहां बता दें कि इस परीक्षा में माइनस मार्किंग भी होगी. सीबीटी मोड पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में दो पेपर के एग्जाम होंगे, जिसका समय दो 2 घंटे की होगी. प्रत्येक सही उत्तर के लिए 3 अंक दिए जाएंगे. वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक कटेगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.