राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर धनबाद में शांति समिति की बैठक, सौहार्दपूर्ण तरीके से उत्सव मनाने की अपील

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 21, 2024, 5:44 PM IST

Peace Committee meeting in Dhanbad

Peace Committee meeting in Dhanbad. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर धनबाद में शांति समिति की बैठक की गई. इस दौरान जिला प्रशासन ने सभी से सौहार्दपूर्ण तरीके से महोत्सव मनाने की अपील की गई.

धनबाद शांति समिति की बैठक

धनबाद: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर धनबाद जिला प्रशासन की ओर से टाउन हॉल में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीसी वरुण रंजन, एसएसपी एचपी जनार्दनन, सिटी ग्रामीण एसपी अजीत कुमार, कपिल चौधरी समेत अन्य अधिकारी, पदाधिकारी, जिले के सभी थाना प्रभारी और शांति समिति के सदस्य सभी मौजूद रहे. इस दौरान रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर धनबाद जिले में कोई अप्रिय घटना न हो और शांतिपूर्ण माहौल बना रहे, इसके लिए चर्चा की गयी और दिशा-निर्देश दिये गये.

माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: इस बैठक में कहा गया कि यह सुनिश्चित किया जाये कि जिले में जुलूस या शोभा यात्रा शांतिपूर्ण हो. माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीसी वरुण रंजन ने बताया कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. चिन्हित संवेदनशील स्थानों और जुलूस कार्यक्रमों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस की तैनाती की जायेगी. 10 ड्रोन कैमरों से जिले की निगरानी की जाएगी. अतिरिक्त सुरक्षा बल भी बुलाए गए हैं और सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी. अगर सोशल मीडिया पर कोई अफवाह फैलाता है तो उसकी पहचान कर कार्रवाई की जाएगी.

सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी: उधर, एसएसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है, सभी थानों में शांति समिति की बैठक की गयी, साथ ही फ्लैग मार्च भी किया गया, 22 जनवरी को सभी चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात रहेगी, गश्ती भी होगी. अगर कोई किसी के आस्था को आहत करता है और ऐसी शिकायत मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राममय हुआ जामताड़ा, सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट

यह भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हुसैनाबाद में दीपोत्सव कार्यक्रम का होगा आयोजन, प्रशासन ने की दंडाधिकारियों की तैनाती

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रामगढ़ में दीये की मांग बढ़ी, कुम्हारों में खासा उत्साह

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.