नक्सलियों ने बम से ग्रामीण के घर को उड़ाने का किया प्रयास, जान से मारने की भी दी धमकी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 12:24 PM IST

Naxalit in latehar

Naxalites tried to blow up villager house. लातेहार में नक्सलियों ने एक ग्रामीण के घर को बम से उड़ाने की कोशिश की है. इसके साथ ही पर्चा फेंक कर घर के मालिक की हत्या की भी धमकी दी है. मामले में पुलिस जांच कर रही है.

भुक्तभोगी दिनेश सिंह का बयान

लातेहार: हेरहंज थाना इलाके में बाजारटांड़ के पास स्थित एक ग्रामीण के घर को नक्सलियों ने बीती रात बम विस्फोट कर ध्वस्त करने का प्रयास किया. बम विस्फोट किए जाने से ग्रामीणों में डर का माहौल है. घटनास्थल पर जेजे एमपी नक्सली संगठन के द्वारा एक हस्तलिखित पर्चा भी फेंका गया है.

हेरहंज के बाजारटांड़ के पास दिनेश सिंह के घर में बीती रात नक्सलियों ने बम विस्फोट किया. इस संबंध में दिनेश सिंह ने बताया कि रात लगभग 1:00 बजे जब घर में विस्फोट की आवाज आई तो लगा की कोई टायर फटा होगा. सुबह उठकर जब देखा तो पाया कि उनके घर से लेकर काफी दूर तक बिजली के तार बिछा हुआ है. तार की अंतिम सिरे पर एक बम भी बांधा हुआ था. बम को देखकर पूरा परिवार डर गया और तत्काल घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी नितेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची और तार के साथ विस्फोटक को जब्त कर लिया.

नक्सलियों ने फेंका पर्चा: घटनास्थल से पुलिस ने एक हस्तलिखित पर्चा भी बरामद किया है. पर्चा नक्सली संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर के नाम से लिखा हुआ था. उसमें ग्रामीण दिनेश सिंह को धमकी दी गई है कि उसे जान से मार दिया जाएगा. पर्चा में ये भी लिखा गया है कि दिनेश सिंह की रंगदारी को खत्म कर दिया जाएगा. दिनेश सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसे लगातार धमकी मिल रही है. उन्हें कहा जा रहा है कि मेला आरंभ होने से पहले ही उसकी हत्या कर दी जाएगी. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपनी सुरक्षा के गुहार भी लगाई है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच: इधर, घटना के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि घटना में जो भी लोग शामिल हैं. उन्हें चिन्हित कर पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी. पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि घटना के हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है.

नक्सलियों के द्वारा ग्रामीण के घर में बम लगाकर विस्फोट कराए जाने के बाद आसपास के ग्रामीणों में डर का माहौल बन गया है.

ये भी पढ़ें:

रविंद्र गंझू दस्ते के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू, समर्थकों को भी किया जा रहा चिन्हित

बूढ़ापहाड़ पर नावाटोली और तिसिया में सुरक्षाबलों ने बनाया कैंप, माओवादियों की टूटी कमर

चतरा पुलिस ने पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार, लेवी मांगने और कंस्ट्रक्शन साइट पर आगजनी का है आरोप

पलामू-चतरा सीमा पर हुई मुठभेड़ में टीएसपीसी के टॉप कमांडर को लगी गोली, दोनों सीमा सील

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.