ETV Bharat / state

महाराष्ट्र से कोडरमा पहुंचे 23 जिलों के 1598 मजदूर, थर्मल स्क्रीनिंग से की गई जांच

author img

By

Published : May 15, 2020, 7:43 PM IST

महाराष्ट्र के पनवेल से श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रवासी मजदूरों को लेकर कोडरमा स्टेशन पहुंची. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रदेश के 23 जिलों के श्रमिक कोडरमा स्टेशन पहुंचे हैं. जिसमें कोडरमा के 30 श्रमिक हैं. वहीं इस ट्रेन में सबसे ज्यादा बोकारो के करीब 300 श्रमिक प्रदेश लौटे हैं.

महाराष्ट्र से कोडरमा पहुंचे 23 जिलों के 1 हजार 598 श्रमिक
1598 workers reached Koderma station from Maharashtra

कोडरमा: महाराष्ट्र के पनवेल से श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रवासी मजदूरों को लेकर कोडरमा स्टेशन पहुंची. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन को गुरुवार रात 8:30 बजे पहुंचना था, लेकिन यह शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे 18 घंटे लेट पहुंची है. इस स्पेशल ट्रेन से टोटल 1598 प्रवासी मजदूर अपने प्रदेश लौटे हैं.

देखें पूरी खबर

बारीकी से की गई जांच

इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रदेश के 23 जिलों के श्रमिक कोडरमा स्टेशन पहुंचे हैं, जिसमें कोडरमा के 30 श्रमिक हैं. वहीं इस ट्रेन में सबसे ज्यादा बोकारो के करीब 300 श्रमिक प्रदेश लौटे हैं. प्रदेश लौटे तमाम श्रमिकों का कोडरमा स्टेशन पहुंचने पर थर्मल स्क्रीनिंग से बारीकी से जांच की गई और उन्हें मास्क और फूड्स पैकेट देते हुए उन्हें सम्मान पूर्वक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में बैठाकर उनके गृह जिले भेजे गए. कोडरमा स्टेशन पर अधिकारियों और मेडिकल टीम की मौजूदगी में सभी श्रमिकों की जांच करने के बाद ही श्रमिकों को उनके गृह जिले भेजे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-तेलंगाना से लौट रहे गढ़वा के मजदूर नागपुर में दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत 17 घायल

सुरक्षा मानकों का रखा जा रहा है पूरा ख्याल

महाराष्ट्र को रेड जोन माना जाता है. इसलिए इन इलाकों से पहुंचने वाले श्रमिकों की काफी बारीकी से जांच की जा रही है. स्टेशन पर तैनात अधिकारी और मेडिकल टीम कोविड-19 से जुड़ी तमाम तरह के सुरक्षा मानकों का पूरा ख्याल रख रहे हैं. इसके साथ ही इन श्रमिकों को गृह जिला भेजने से पहले अपील की जा रही है कि वे सामाजिक दूरी का पालन करेंगे और अपने घर लौटने के बाद मेडिकल जांच कराएंगे और 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन रहेंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.