19वें शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद विधायक महेंद्र सिंह, दीपंकर भट्टाचार्य ने मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आवाहन

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 17, 2024, 7:36 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 7:49 AM IST

Public meeting organized in Giridih on the 19th martyrdom day of martyr MLA Mahendra Singh

Public meeting organized in Giridih. शहीद विधायक महेंद्र सिंह की 19वीं शहादत दिवस के मौके पर जन संकल्प सभा का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद विधायक महेंद्र सिंह

गिरिडीह: बगोदर के शहीद विधायक महेंद्र सिंह को उनके 19वें शहादत दिवस पर याद किया गया. भाकपा माले के द्वारा इस मौके पर जन संकल्प सभा का आयोजन किया गया. इसके माध्यम से भाजपा हटाओ- देश बचाओ की हुंकार भरी गई. कार्यक्रम में भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य मुख्य रुप से उपस्थित थे.

इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार अंग्रेजों की तरह शासन चला रही है. सरकार के द्वारा काला कानून बनाया जा रहा है. जिसके चलते आज देश भर में लोगों के द्वारा कानून के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा है. मगर ताज्जुब की बात तो यह है कि जनता के आंदोलनों को सरकार अपराध मान रही है. उन्होंने आगामी लोक सभा चुनाव में कोडरमा से भाकपा माले और देशभर में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि देश की जनता को इस बात का ख्याल रखना होगा कि देश में फिर भाजपा की सत्ता नहीं आए. इसके लिए विपक्षी दलों को एकजुटता दिखाने की आवश्यकता पर उन्होंने जोर दिया.

इधर जन संकल्प सभा में शामिल होने के लिए भाकपा माले के नेतृत्व में विभिन्न जोन से समर्थकों का जत्था बगोदर बस स्टैंड पहुंचा हुआ था. शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत शहीद महेंद्र सिंह के गांव खंभरा से हुई. यहां रैली की शक्ल में गांव का भ्रमण किया गया और फिर सामुदायिक भवन के पास स्थित महेंद्र सिंह की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. पार्टी महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, राजधनवार के पूर्व विधायक राजकुमार यादव, पार्टी के राज्य सचिव मनोज भगत, उप प्रमुख हरेंद्र सिंह, भाकपा माले नेता परमेश्वर महतो, पूरन महतो, पवन महतो, संदीप जायसवाल सेवानिवृत्त शिक्षक कमलदेव सिंह, भूषण चौरसिया, प्रो अशोक यादव, डा मुन्ना सिंह सहित गणमान्य लोगों और परिजनों ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उसके बाद बगोदर किसान भवन एवं बस स्टैंड स्थित महेंद्र सिंह की प्रतिमा पर भी पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद जन संकल्प सभा का आयोजन किया गया. जन संकल्प सभा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम संतोष गुप्ता, एसडीपीओ नौशाद आलम, थाना प्रभारी नीतीश कुमार सहित पुलिस बल तैनात थे. वैसे पुलिस के द्वारा खंभरा गांव में भी पेट्रोलिंग की जा रही थी. बाजार के कई जगहों पर भी पुलिस तैनात थी.

ये भी पढ़ेंः

मौत के सामने खड़े हो कर कहा- मैं ही हूं महेंद्र सिंह, सीने पर खाई गोली, ऐसे निडर जननायक थे कामरेड

Last Updated :Jan 17, 2024, 7:49 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.