ऊपर केटरिंग का सामान, नीचे अवैध शराब, बिहार में खपाने की थी तैयारी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 17, 2024, 1:49 PM IST

Updated : Jan 17, 2024, 2:27 PM IST

Giridih police arrested liquor smuggler

Giridih police arrested liquor smuggler. गिरिडीह पुलिस ने शराब की तस्करी करते एक वाहन को जब्त किया है. इसके साथ ही उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. शराब की पेटियों को छिपाकर ले जाया जा रहा था. लेकिन गिरिडीह एसपी के सूचनातंत्र ने तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

गिरिडीह: तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही शराब की खेप को गिरिडीह पुलिस ने जब्त की है. पुलिस ने 92 पेटी शराब को जब्त किया है. एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली सूचना पर नगर थाना प्रभारी रामनारायन चौधरी ने छापेमारी की और शराब लदे वाहन को जब्त किया. इसी तरह सरिया क्षेत्र से 84 पेटी शराब को जब्त किया गया है. यहां एक 407 मालवाहक पकड़ा गया है. इस दौरान बोकारो जिले के बेरमो थाना अंतर्गत सुभाष नगर निवासी संजय प्रसाद को गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि पुलिस कप्तान दीपक शर्मा ने की है.

पुलिस की आंख में धूल झोंकने की तैयारी: मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह एसपी को यह जानकारी मिली कि एक मालवाहक गाड़ी में शराब की पेटियों को लादा गया है. मालवाहक गाड़ी बेरमो से चली है जिसे गिरिडीह होते बिहार जाना है. इस सूचना के बाद नगर थाना प्रभारी को जांच करने का निर्देश दिया गया. थाना प्रभारी रामनारायन चौधरी एक्टिव हुए और वाहनों को जांचना आरम्भ किया. इस दौरान बीआर 46 जी 8431 नंबर की महिंद्रा पिकअप वाहन को रोका गया. वाहन के ऊपर गद्दा, चादर, तकिया के साथ केटरिंग के बर्तन लोड थे. वाहन चला रहे संजय प्रसाद नाम के व्यक्ति ने पुलिस को झांसा देने का प्रयास किया और कहा कि एक आयोजन में खाना बनाने के बर्तन व अन्य सामान ले जाया जा रहा है. थानेदार के साथ मौजूद बल ने सघनता से जांच की तो अंदर शराब की पेटियां मिलीं.

जिसके बाद शराब समेत वाहन को जब्त करने के बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. पूछताछ में यह साफ हुआ कि शराब को बेरमो में लोड किया गया था. अब यह पता लगाया जा रहा है कि शराब नकली है या असली. यह पता लगाया जा रहा है कि इस अवैध धंधे में कौन कौन लोग शामिल हैं. इतना ही नहीं बिहार में शराब को कहां पर खपाया जाना था उसकी भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है. यहां बता दें कि बेरमो का इलाका नकली शराब बनाने के लिए बदनाम रहा है.

ये भी पढ़ें:

धनबाद में अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में नकली शराब बरामद

नकली शराब के लिए माफिया ने घर को ही बना डाला बॉटलिंग प्लांट, मकान मालिक समेत तीन गिरफ्तार

Last Updated :Jan 17, 2024, 2:27 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.