ETV Bharat / state

गिरिडीहः प्रवासी मजदूरों की लगातार हो रही घर वापसी, मुंबई से लौटे 2,108 श्रमिक

author img

By

Published : Jul 7, 2020, 5:09 PM IST

लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के आवागमन का सिलसिला अब भी जारी है. इसी क्रम में मुंबई में फंसे 2,108 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन मंगलवार को सरिया स्थित हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पहुंची.

मुंबई से वापस आए श्रमिक.
मुंबई से वापस आए श्रमिक.

गिरिडीह: कोरोना वायरस की श्रृंखला को फैलने से रोकने के लिए देश भर में पीएम मोदी ने लॉकडाउन लागू किया है, जिसके कारण दूसरे राज्यों में नौकरी करने गए प्रवासी वहीं फंस गए थे और काम बंद हो जाने के कारण उनके सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई थी.

ऐसे मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए भारतीय रेल ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की थी, जिसकी मदद से लाखों मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाया जा चुका है. वहीं अभी भी प्रवासी मजदूरों के आगमन का सिलसिला जारी है. मुंबई से 2,108 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन मंगलवार को सरिया स्थित हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पहुंची.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़: हरी सब्जियों के नहीं मिल रहे उचित दाम, संकट में किसान

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की थर्मल स्क्रीनिंग
मंगलवार को मुंबई से वापस आए 2,108 मजदूरों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की. इसके बाद प्रशासन ने मजदूरों को उनके गंतव्य स्थानों तक भेजा. प्रवासी मजदूरों के पहुंचने पर विधि व्यवस्था को लेकर विधायक विनोद कुमार सिंह, एसडीएम राम कुमार मंडल, एसडीपीओ विनोद कुमार महतो, बगोदर सीओ आशुतोष कुमार ओझा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. इधर लॉकडाउन के कारण मुंबई में फंसे होने के बाद अपने गृह राज्य पहुंचने पर प्रवासी मजदूरों में उत्साह का माहौल था.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.