धनबाद में फायरिंग! महिलाओं को अवैध कोयला कारोबार का विरोध करना पड़ा महंगा, तस्करों ने घर पर किया हमला

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Nov 7, 2023, 11:40 AM IST

Updated : Nov 7, 2023, 12:21 PM IST

Illegal coal smugglers firing and beat up women in Dhanbad

धनबाद में अवैध कोयला कारोबार का विरोध करना कुछ महिलाओं को महंगा पड़ गया. कोयला तस्कर दबंगई दिखाते हुए हथियार के साथ उनके घर पहुंचे और हमला कर दिया. इसके अलावा दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी कर दी. Illegal coal smugglers firing in Dhanbad.

धनबाद में कोयला तस्कर ने फायरिंग कर महिलाओं से मारपीट की

धनबादः कोयलांचल में अपराधी और अवैध कोयला कारोबारियों का मनोबल सातवें आसमान पर है. आलम ऐसा है कि वो महिलाओं पर भी अपनी ताकत दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहां कुछ महिलाओं के साथ इसलिए मारपीट की गयी, क्योंकि उन्होंने अवैध कोयला तस्करों का विरोध किया.

इसे भी पढ़ें- धनबाद में अपराधी बेखौफ, दिनदहाड़े महिला के गले से छीनी चेन, चैंबर ऑफ कामर्स ने की कार्रवाई की मांग

इस मारपीट की घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है. महिलाओं का आरोप है कि मोदीडीह में अवैध माइंस डिपो का संचालन शंकर राय, विक्की राय, सूरज राय सहित अन्य कोयला तस्करों द्वारा किया जा रहा है. सोमवार दोपहर वो घर से निकली थीं तो कोयला तस्करों ने उनपर फब्तियां कसीं, जिसका विरोध उन महिलाओं ने किया. इसके बाद उन तस्करों ने डिपो संचालक का नाम लेते हुए कहा कि हमें किसी से डरने की जरूरत नहीं है और महिलाओं से उन्होंने धमकी भरे लहजे में बात की. इतना ही नहीं बात बढ़ने पर दबंगों ने महिलाओं को धक्का मारकर गिरा दिया और उनके साथ मारपीट की.

थाना में नहीं ली थी शिकायतः पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि जब वो तेतुलमारी थाना गयीं तो थाना प्रभारी ने उनकी शिकायत लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्हें घर से परिजनों का फोन आया कि कुछ अपराधी किस्म के लोग तमंचा और हथियार लेकर उनके घर पहुंचे हैं और परिवार के लोगों से मारपीट कर रहे हैं. घर में दबंगों ने एक अन्य महिला से भी मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया. इसके अलावा दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. घायल महिला ने फायरिंग और मारपीट का आरोप शंकर राय, विक्की राय, सूरज यादव सहित अन्य पर लगाया है.

पुलिस की कार्यशैली पर सवालः इस घटना को लेकर पीड़िता और ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं. उनका कहना है कि महिलाओं के साथ मारपीट की शिकायत लेकर वो थाना पहुंचीं तो उनकी शिकायत नहीं ली गयी. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम निर्दोष ग्रामीणों को ही पुलिस जीप में बैठाने लगी, जिसका विरोध करने पर उनको छोड़ा गया. बता दें कि शनिवार को भी अवैध कोयला कारोबारियों ने मारपीट कर एक व्यक्ति को घायल कर दिया था. उस समय भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीः तेतुलमारी में अवैध कोयला कारोबार मामले में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ खड़े हुए हैं. इस बाबत ईटीवी भारत संवाददाता ने तेतुलमारी थाना प्रभारी रोशन कुमार से फोन पर संपर्क किया. दो बार कॉल करने पर फोन नहीं उठाया लेकिन बाद में कॉलबैक कर ईटीवी भारत संवाददाता से बात की. संवाददाता द्वारा मामले की जानकारी देने पर पहले थाना प्रभारी ने मामले में अपनी अनभिज्ञता जतायी और किसी तरह के विवाद और फायरिंग की बात से साफ इनकार कर दिया. हालांकि अवैध कोयला कारोबारियों द्वारा घायल महिला के बयान मीडिया को उपलब्ध होने पर शिकायत पर जांच करने की बात कही है. थाना प्रभारी ने कहा कि पीड़िता के द्वारा आवेदन मिला है, मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated :Nov 7, 2023, 12:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.