हवाई मार्ग से जल्द जुड़ेगा बोकारो, मंत्री ने लिखित रूप से दिया आश्वासन- सांसद

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 29, 2023, 6:37 PM IST

Dhanbad MP PN Singh

Bokaro airport will open soon. बोकारो जल्द ही हवाई मार्ग से जुड़ेगा. सांसद पीएन सिंह ने इसे लेकर आश्वासन दिया है. वे दिशा की बैठक में भाग लेने बोकारो पहुंचे थे.

बोकारो एयरपोर्ट को लेकर सांसद पीएन सिंह का बयान

बोकारो: जिले में जल्द हवाई यात्रा शुरू होगी और बोकारो जल्द ही हवाई मार्ग से जुड़ेगा. क्षेत्र के सांसद पीएन सिंह ने इस बारे में आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि फरवरी 2024 तक बोकारो एयरपोर्ट की शुरुआत हो जाएगी. दरअसल, बुधवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित की गई. यह बैठक धनबाद लोकसभा क्षेत्र के सांसद सह जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति अध्यक्ष पशुपति नाथ सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में हुई.

बैठक में ये रहे मौजूद: दिशा की बैठक में बोकारो विधायक बिरंची नारायण, गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो, उपायुक्त कुलदीप चौधरी, पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, वन प्रमंडल पदाधिकारी समेत जिले के सभी पदाधिकारी मौजूद थे.

मंत्री ने लिखित रूप से दिया आश्वासन: दिशा की इस बैठक में कई विभागों द्वारा चल रही योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की गई. दिशा की यह बैठक शांतिपूर्वक संपन्न हुई. वहीं धनबाद लोकसभा सांसद ने साफ कर दिया है कि केंद्र सरकार की 2024 में एयर कनेक्टिविटी की बेहद महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत बोकारो में बोकारो एयरपोर्ट बनाया गया है, जो फरवरी तक चालू हो जाएगा. इस संबंध में मंत्री ने लिखित रूप से आश्वासन दिया है.

"सरकारी स्कूलों में शुद्ध जल की हो व्यवस्था": वहीं सांसद ने कहा कि सरकारी स्कूलों में शुद्ध पानी की व्यवस्था नहीं है, गरीबों के बच्चों को शुद्ध पानी मिले, यह सुनिश्चित किया जाये. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 5 एकड़ से छोटे तालाबों का जीर्णोद्धार डीएमएफटी फंड से किया जाना चाहिए, जिससे जल संचयन की व्यवस्था भी मजबूत होगी. इस बारे में सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: बोकारो एयरपोर्ट निर्माण से एक तरफ खुशी तो दूसरी ओर छाया गम, हवाई अड्डे के आस-पास रहने वाले लोगों को प्रशासन का फरमान

यह भी पढ़ें: Bokaro Airport News: नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो ने किया बोकारो एयरपोर्ट का निरीक्षण, लाइसेंस मिलने की प्रक्रिया की जाएगी पूरी

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने किया बोकारो एयरपोर्ट का निरीक्षण, कहा- उड़ान के लिए करना होगा 4 महीने का इंतजार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.