गाजा में हमास से भीषण युद्ध जारी, इजरायली वायु सेना ने 250 से ज्यादा ठिकानों पर किया हमला

author img

By IANS

Published : Dec 6, 2023, 3:08 PM IST

IDF attack on Hamas

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने बुधवार को जानकारी दी कि गाजा पट्टी में हमास से भीषण लड़ाई जारी है. आईडीएफ का कहना है कि वह हमास के 250 से ज्यादा ठिकानों पर हमले कर रही है. वहीं दूसरी ओर आईडीएफ ने लेबनानी सैन्य अड्डे पर मिसाइल हमले में सैनिक की मौत पर माफी मांगी है. Israel Defense Forces, Hamas in Gaza Strip, Hamas And Israel War

तेल अवीव: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने बुधवार को यह जानकारी दी कि गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों के साथ भीषण लड़ाई जारी है. इजरायली वायु सेना 250 से अधिक ठिकानों पर हमले कर रही है.

द टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में कहा गया कि 7वीं बख्तरबंद ब्रिगेड ने मंगलवार को मध्य इजरायल पर बैराज में इस्तेमाल किए गए दो रॉकेट लॉन्चरों पर हमले का निर्देश दिया. सेना ने कहा कि 'वायुसेना के हमलों में आतंकवादी समूहों के बुनियादी ढांचे के साथ ही हमास और इस्लामिक जिहाद के कई कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया गया.'

आईडीएफ ने कहा कि केफिर ब्रिगेड ने उत्तरी गाजा में एक स्कूल के पास मौजूद हमास कार्यकर्ताओं के एक समूह को मार डाला. बाद में, सैनिकों ने क्षेत्र में एक सुरंग शाफ्ट और हथियारों को पाया और नष्ट कर दिया. आईडीएफ के अनुसार, उत्तरी गाजा के एक अन्य स्कूल में सैनिकों को हथियार भी मिले हैं.

आईडीएफ ने लेबनानी सैनिक की हत्या के लिए मांगी माफी

वहीं दूसरी ओर इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने लेबनानी सैन्य अड्डे पर मिसाइल हमले में एक सैनिक की मौत और कुछ अन्य के घायल होने के बाद लेबनानी सेना से माफी मांगी है. आईडीएफ ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि उन्हें लेबनान में हिजबुल्लाह से जुड़े लक्ष्यों की ओर किए गए हमले में एक लेबनानी सैनिक की मौत और कई अन्य लेबनानी सैनिकों के घायल होने का अफसोस है.

लेबनानी सेना ने पहले एक बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था कि 'अदयसेह क्षेत्र में एक सैन्य अड्डे पर इजरायली दुश्मन सेना द्वारा बमबारी की गई. हमारी सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन जवान घायल हो गये.' गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद से ही इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच झड़पें जारी हैं. हिजबुल्लाह का दावा है कि इजरायली बमबारी में उनके 79 सैनिक मारे गए हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.