जेजेपी अध्यक्ष अजय चौटाला को मिला रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र, कहा धार्मिक कार्यक्रम का विरोध सही नहीं

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 18, 2024, 11:14 AM IST

ram mandir pran pratishtha ritual

ram mandir pran pratishtha ritual:जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला को 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिला है. अजय चौटाला ने कहा कि वे और उनके छोटे बेटे दिग्विजय सिंह चौटाला समारोह में शामिल होंगे.

सिरसा: 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर हरियाणा में भी उत्साह का माहौल है. समारोह में शामिल होने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं को भी निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला को भी समारोह में शामलि होने का निमंत्रण मिला है. निमंत्रण मिलने के बाद अजय चौटाला ने कहा कि 22 जनवरी को श्री राम भगवान के प्राण प्रतिष्ठा को जेजेपी कार्यकर्ता दिवाली की तरह मनाएंगे.

निमंत्रण पत्र मिलने से खुशी: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला को भी निमंत्रण मिला है. अजय चौटाला को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के महासचिव चंपत राय ने निमंत्रण पत्र भेजा है. निमंत्रण पत्र में लिखा है कि श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में आगामी 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होकर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं. अजय चौटाला ने बताया कि वे और उनके बेटे दिग्विजय चौटाला 21 जनवरी को अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा कि श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर के लोगों में भारी उत्साह है. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को श्री राम भगवान के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को जेजेपी कार्यकर्ता दिवाली की तरह मनाएंगे.

विरोधी पार्टियों को नसीहत: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं शामिल होने वाले विरोधी पार्टियों को अजय चौटाला ने नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को विरोध नहीं करना चाहिए. राजनीति में ऐसे बहुत मुद्दे होते हैं जिसका राजनीति के लिहाज से विरोध करें. धार्मिक कार्यक्रम का विरोध सही नहीं है. अजय चौटाला ने अपना अनुभव सांझा करते हुए बताया कि जब फैजाबाद जिला था तब राम भगवान के दर्शन करने के लिए गए थे. वे अब तक 3 बार अयोध्या जा चुके हैं. इससे पहले अयोध्या में ही टेंट में रहकर राम लला के दर्शन किए थे.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तीसरा दिन LIVE : रामलला की मूर्ति को कराया जाएगा स्नान, दोपहर 1.20 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

ये भी पढ़ें: हैदराबाद से रामलला के लिए जाएगा साढ़े 1200 किलो का लड्डू

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.