नूंह में ओवरलोड वाहन चालकों से अवैध वसूली करने वाले पूर्व सरपंच समेत 7 गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 15, 2024, 10:48 PM IST

Illegal extortionists Arrested In Nuh

Illegal extortionists Arrested In Nuh: नूंह में डोंडल नाका पर अवैध वसूली करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने पूर्व सरपंच और 2 एसपीओं तथा 4 होमगार्ड को बर्खास्त कर गिरफ्तार किया है.

नूंह में अवैध वसूली करने वालों पर पुलिस का शिकंजा

नूंह: हरियाणा के नूंह में जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, पूर्व सरपंच और एसपीओं तथा चार होमगार्ड पर आरोप है कि वो ओवरलोड वाहन चालकों से अवैध वसूली करते हैं. जिसके चलते कर्मचारियों को बर्खास्त करते हुए पुन्हाना थाने में केस दर्ज किया गया है. बडेड गांव के रहने वाले पूर्व सरपंच पर मुख्य आरोप है कि वह नांगल राजस्थान से पत्थर ले जाने वाले ओवरलोड डंपर चालकों को पुलिस और खनन विभाग का भय दिखाकर अवैध वसूली करता था. जबकि खनन विभाग के दो कर्मचारियों समेत चार होमगार्ड व दो एसपीओ उसकी मदद करते थे. जिस पर नूंह पुलिस ने पूर्व सरपंच असलम निवासी बडेड, दो एसपीओ समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

डीएसपी सुरेंद्र किन्हा ने बताया कि शनिवार को एक टीम पुन्हाना थाना के अंतर्गत गस्त के दौरान मालहाका मोड पर मौजूद थी. इस बीच सूचना मिली कि बड़ेड गांव के रहने वाले असलम नांगल राजस्थान से पत्थर लाने वाले डंपर चालकों को पुलिस और खनन विभाग का भय दिखाकर डोंडल नाके पर अवैध वसूली करता है. जिसे मौके पर दबिश देकर काबू किया जा सकता है.

सबूत के तौर पर उसके मोबाइल में भी चालकों से संबंधित चैटिंग मिलेगी. सूचना के बाद पुन्हाना थाना के अंतर्गत चंदड़ाका चौकी पुलिस की एक टीम डोंडल नाके पर पहुंची. जहां खड़ा एक युवक पुलिस को देख तेज कदमों से चलने लगा. जिसको पुलिस के जवानों ने काबू किया. पूछताछ में अपनी पहचान असलम पुत्र सरदार खान निवासी बड़ेड थाना पुन्हाना बताई. उसने पूछताछ के दौरान ओवरलोड वाहन चालकों से पुलिस और खनन विभाग के नाम पर अवैध वसूली करने का जुर्म स्वीकार किया. इसके अलावा आरोपी ने बताया कि खनन विभाग के कर्मचारी रविंद्र और प्रेम समेत नाका डोंडल पर तैनात एसपीओ व होमगार्ड भी उसके साथ अवैध वसूली करने के मामले में शामिल है.

पुन्हाना थाना पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में केस करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी असलम को नियमानुसार कोर्ट में पेश कर 2 दिन पुलिस रिमांड पर लिया है. वहीं, अवैध वसूली के इसी मामले में आरोपी एसपीओ इलियास व रविंदर, होमगार्ड बिसराम, फज्जर ,जावेद और साकिर की भी गिरफ्तारी की गई है. उपरोक्त कर्मचारी अवैध वसूली करने वाले आरोपी के लिए गस्त दल व पुलिस की अन्य जानकारी देकर भी सहयोग करते थे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कातिल कोहरा! सड़क हादसे में बाइक सवार दो ITI छात्रों की मौत, एक गंभीर

ये भी पढ़ें: B.SC पास आरोपी ने फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ऐंठे करोड़ों रुपये, बिहार के पटना से चार गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.