ETV Bharat / state

फरीदाबाद में गाड़ी के स्पेयर पार्ट की चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

author img

By

Published : Feb 27, 2023, 5:43 PM IST

फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी गाड़ी के स्पेयर पार्ट को निकालकर बेचा करते थे. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों पर कार्रवाई की है.

Car spare parts stolen in Faridabad
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

फरीदाबाद: फरीदाबाद में धोखाधड़ी और चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. फरीदाबाद डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार के निर्देश के तहत की गई कार्रवाई के अंतर्गत क्राइम ब्रांच-65 की टीम ने आरोपियों की धरपकड़ की है. पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुनील और जुबेर का नाम शामिल है. आरोपी सुनील यूपी के मेरठ का रहने वाला है और इस समय वह फरीदाबाद की भारत कॉलोनी में रहता है. वहीं आरोपी जुबेर यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला है और फरीदाबाद के सेक्टर-48 का निवासी है.

आरोपी सुनील एक कार कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करता है. यह कंपनी कार खरीदने व बेचने के लिए ऑनलाइन काम करती है. जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति कहीं से भी कार खरीद या बेच सकता है. दूसरा आरोपी जुबेर मैकेनिक का काम करता है जिसकी अपनी दुकान है. 25 फरवरी को डबुआ थाने में धोखाधड़ी व चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें आरोपी सुनील अपनी कंपनी की दो गाड़ियां लेकर मैकेनिक के पास गया था. जिसने गाड़ी में साइलेंसर के महंगे स्पेयरपार्ट निकाल लिए थे और उसके पश्चात उसमें सस्ते पार्ट्स डाल दिए.

आरोपी पार्ट्स को बेचने की फिराक में था. फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को काबू कर लिया है. आरोपी सुनील को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है. वहीं आरोपी जुबेर को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान सामने आया कि आरोपी 150 से अधिक गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स चोरी करके बेच चुका है. इस मामले में अन्य आरोपी भी शामिल है जिसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-रेवाड़ी में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, शराब के अवैध अहाते पर की कार्रवाई, एक गिरफ्तार

आरोपी ने बताया कि वह गाड़ी से महंगे स्पेयर पार्ट निकालकर आगे बेच देता है और उसकी जगह सस्ते स्पेयर पार्ट डालकर गाड़ी को वैसी की वैसी बना देता है और किसी को पता भी नहीं चलता. आरोपियों के कब्जे से दो गाड़ी और चाबी प्लास, ग्लेंडर इत्यादि गाड़ी खोलने के औजार बरामद किए गए हैं. पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा. आरोपी के अन्य साथियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.