Diwali 2022: त्योहार आते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, बढ़ा अतिक्रमण

author img

By

Published : Oct 22, 2022, 10:48 AM IST

Diwali 2022

फरीदाबाद की सड़कों में जाम लगने से आने-जाने वालों को भारी समस्या हो रही है. बाजारों में भी लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जाम की समस्या का कारण दुकानदारों की ओर से किया जाने वाला अवैध अतिक्रमण है.

फरीदाबाद: दीवाली 2022 (Diwali 2022) को लेकर इस बार लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. लोग बाजारों में सामान खरीदने के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. लेकिन वहीं जाम की समस्या भी बेइंतहां है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दुकानदारों के अवैध अतिक्रमण के चलते जाम की समस्या और भी ज्यादा बढ़ गई (illegal encroachment on road) है. वहीं फरीदाबाद की बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है.

दुकानदारों का कहना है कि दो साल से कोरोना की वजह से सभी का त्योहार फीका रहा. ऐसे में दुकान में पूरा माल डिस्प्ले करने की जगह ना होने की वजह से उन्होंने कुछ आइटम बाहर जरूर लगाए हैं, लेकिन वे नहीं चाहते कि बाजार में जाम हो. उन्होंने कहा कि जाम लगने से उनकी दुकानदारी पर भी फर्क पड़ता है. फरीदाबाद की सड़कों पर अवैध अतिक्रमण है. दुकानदारों का कहना है कि जाम लगने से उनकी बिक्री बहुत ज्यादा प्रभावित (Illegal encroachment on Faridabad road) होती है.

Diwali 2022
फरीदाबाद की सड़कों पर अवैध अतिक्रमण

यह भी पढ़ें-दिवाली पर ग्रीन पटाखे चला सकेंगे हरियाणावासी, सामान्य पटाखों पर बैन


फरीदाबाद पुलिस पीआरओ सूबे सिंह ने बताया कि दिवाली सीजन के चलते फरीदाबाद पुलिस अलर्ट मोड (Faridabad Police on Alert Mode) पर है. सभी लोकल थानों के अलावा ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. कहीं भी जाम ना हो इसके लिए 400 से ज्यादा होमगार्ड और करीब ढाई सौ ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. जिससे शहर की मुख्य सड़कों के अलावा बाजार में भी जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो. लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन रहे इसके लिए क्राइम ब्रांच की ड्यूटी भी बाजारों में लगाई गई है. किसी तरह की छेड़छाड़ या छीना झपटी जैसी वारदात ना हो इसके लिए सभी इंतजाम किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.