चंडीगढ़ में किसान कल्याण प्राधिकरण की अहम बैठक, मुख्यमंत्री ने किसानों की समस्या को जल्द सुलझाने का दिया निर्देश

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 17, 2024, 8:02 PM IST

Farmers Welfare Authority

Farmers Welfare Authority: चंडीगढ़ में किसान कल्याण प्राधिकरण की बैठक हुई. बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई. बैठक के बाद किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन सुभाष बराला ने बताया कि पिछली बैठक में जो स्टडी ग्रुप बनाए थे, उनके ऊपर इस बैठक में चर्चा हुई.

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में किसान कल्याण प्राधिकरण की बैठक हुई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में यह बैठक हरियाणा निवास में हुई. बैठक में कृषि मंत्री जेपी दलाल, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल भी मौजूद रहे. बैठक में प्राधिकरण के चैयरमैन सुभाष बराला भी मौजूद थे.

बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन सुभाष बराला ने बताया कि पिछली बैठक में स्टडी ग्रुप बनाए थे, उनके ऊपर ही आज की बैठक में चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि चाहे वो जलभराव की समस्या के बारे में हो, पशुपालन की बात हो, फसलों के विविधीकरण की बात हो, चाहे ऑर्गेनिक फार्मिंग की बात हो या नैचुरल फार्मिंग की बात हो. इन तमाम मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गयी.

विभागों को दिया गया टारगेट: किसान कल्याण प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष बारला ने जानकारी दी कि अलग-अलग विभागों को मुख्यमंत्री की ओर से टारगेट दिया गया है. चाहे वे योजनाएं कोऑपरेटिव डिपार्टमेंट की हो, या पशुपालन विभाग की हो, या फॉरेस्ट विभाग की हो, ऐसे कई विभागों को टारगेट दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की जो अलग अलग विषयों पर समस्याएं हैं, उनका अध्ययन करके तय समय के अंदर समाधान किया जाए.

कांग्रेस पर निशाना: नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ईडी द्वारा पूछताछ किये जाने के सवाल पर सुभाष बराला ने कहा कि मुझे नहीं लगता पूछताछ गलत है. पूछताछ में क्या आता है ये आगे की बातें हैं. कांग्रेस की गुटबाज़ी पर सुभाष बराला ने कहा कि कांग्रेस का तो यही हाल है अपनी डफली अपना राग. कांग्रेस में कोई संगठन नहीं हैं. इनके जितने भी नेता हैं उनका अपना संगठन है. इनके नेता अपने अपने क्षेत्र में राग अलाप रहे हैं. कांग्रेस अपना संगठन कई सालों से नहीं बना पाई है.

ये भी पढ़ें: गुरु गोविंद सिंह की जयंती के मौके पर अंबाला में कार्यक्रम, गुरुद्वारा श्री लखनौर साहिब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने टेका मत्था

ये भी पढ़ें: हिसार से SRK गुट की कांग्रेस संदेश यात्रा की शुरुआत, बाबरिया की चेतावनी के बाद सुरजेवाला ने बनाई दूरी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.