हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा HTET के  आवेदन के लिए चार दिन बाकी, समय से भर दें फार्म !

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Oct 13, 2023, 4:24 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 6:22 PM IST

Haryana Teacher Eligibility Test (HTET) 2023 DATE

Haryana Teacher Eligibility Test (HTET) 2023 DATE:हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) दो और तीन दिसंबर को आयोजित की जा रही है. परीक्षा का टाइम टेबिल घोषित कर दिया गया है. परीक्षा के लिए शनिवार और रविवार का दिन तय किया गया है. इस बार ज्यादा आवदेक शामिल होने की उम्मीद है. परीक्षा केन्द्र आवेदक को उसी के जिले में मिल सकता है. इसके लिए आवेदन 10 नवंबर तक किए जा सकते हैं. अब केवल चार दिन बाकी रह गए है.

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन वी पी यादव ने HTET परीक्षा के बारे में बताया

चंडीगढ़: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा HTET की तारीख घोषित कर दी है. इसके लिए दो और तीन दिसंबर को परीक्षा ली जाएगी.इसके लिए 10 नवंबर तक आवेदन लिए जाने हैं. इसके बाद आवेदन नहीं लिए जाएंगे. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया जाएगा. इस बात की जानकारी हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन वी पी यादव ने दी है.

कब होगी अध्यापक पात्रता परीक्षा HTET: हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन वी पी यादव ने बताया कि HTET परीक्षाएं 2 दिसंबर और 3 दिसंबर को होगी. दो दिसंबर को लेवल 3 की परीक्षा ली जाएगी. वहीं तीन दिसंबर को सुबह लेवल दो की और शाम को लेवल एक की परीक्षा आयोजित की जाएगी.ये परीक्षाएं शनिवार और रविवार को होंगी. जानकारी के अनुसार इस पात्रता परीक्षा में 2021 में एक लाख 87 हजार आवेदक थे. वहीं 2022 में तीन लाख पांच हजार 718 लोगों ने आवेदन किया था. . बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार परीक्षा के लिए आवेदन 10 नवंबर तक लिए जा रहे हैं. अंतिम तारीख में किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है. जो पात्रता परीक्षा में बैठना चाहते हैं. वे www.bseh.org.in जाकर जानकारी ले सकते हैं. यहीं पर दिए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सभी जिलों में होगी परीक्षाएं: बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा के लिए सभी जिलों में केन्द्र बनाए जा रहे हैं. कोशिश ये की जा रही है कि आवेदक को उसके गृह जिले में ही केन्द्र मिले. इससे आवेदकों को लाभ मिलेगा. आवेदकों को एडमिट कार्ड भी जल्द भेजे जाएंगे. जिससे उनको भटकना ना पड़े. साथ ही परीक्षा के लिए पर्याप्त समय मिल जाए. सरकार परीक्षा के दिन बसों की सुविधा भी दे सकती है.

Last Updated :Nov 6, 2023, 6:22 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.