रोचक हुआ चंडीगढ़ मेयर चुनाव! कांग्रेस उम्मीदवारों ने जताई उम्मीद, बोले- शहर के विकास के लिए हमारा साथ देंगें अन्य पार्षद

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 13, 2024, 8:35 AM IST

Chandigarh Mayor election

Chandigarh Mayor election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार जसवीर सिंह बंटी और सीनियर डिप्टी मेयर पद उम्मीदवार गुरप्रीत ने ईटीवी भारत में खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने पार्टी की तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ पार्टी के पार्षदों का उनका समर्थन करने पर आभार व्यक्त किया.

रोचक हुआ चंडीगढ़ मेयर चुनाव! कांग्रेस उम्मीदवारों ने जताई उम्मीद, बोले- शहर के विकास के लिए हमारा साथ देंगें अन्य पार्षद

चंडीगढ़: मेयर चुनाव के लिए सियासी घमासान चरम पर पहुंच गया है. इस चुनाव में दिलचस्प मोड तब आया, जब सात पार्षद वाली पार्टी ने मेयर, डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर पद पर उम्मीदवार उतार दिए. हालांकि 16 पार्षदों वाली बीजेपी और 12 पार्षदों वाली आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों का ऐलान करने में कांग्रेस से पीछे रह गई. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार जसवीर सिंह बंटी और सीनियर डिप्टी मेयर पद उम्मीदवार गुरप्रीत ने ईटीवी भारत में खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने पार्टी की तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ पार्टी के पार्षदों का उनका समर्थन करने पर आभार व्यक्त किया.

उन्होंने खुद की जीत की उम्मीद भी जताई. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मेयर पद के कांग्रेस उम्मीदवार जसवीर सिंह बंटी ने कहा कि वो उनकी उम्मीदवारी के लिए चंडीगढ़ कांग्रेस के तमाम नेताओं के साथ-साथ पार्टी हाईकमान का धन्यवाद करते हैं. सीनियर डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार गुरप्रीत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार मेयर चुनाव लड़ेगी और जी जान के साथ लड़ेगी. हम शहर के अंदर एक नए बदलाव की लहर लेकर आएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के पार्षदों ने अपने फैसले को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी अवगत करवा दिया है.

उन्होंने उम्मीद जताई कि दूसरी पार्टी के पार्षद भी शहर में बदलाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों का साथ देंगे. गुरप्रीत का कहना है कि शहर के अंदर पिछले 2 साल में कोई भी नीति लागू नहीं हो पाई है. चाहे वो पार्किंग की व्यवस्था हो, चाहे डंपिंग ग्राउंड की बात हो, बीजेपी तमाम विकास के कार्यों में फेल हुई है. आम आदमी पार्टी उन्हें हराने में नाकाम रही है और इस बार ये बीड़ा हमने उठाया है. हर बार हमें कहा जाता था कि हम मेयर चुनाव में हिस्सा नहीं लेते हैं. इस बार हम हिस्सा ले रहे हैं. हम सभी पार्षदों से उम्मीद करते हैं कि वो भी चंडीगढ़ के विकास को आगे ले जाने में हमारा साथ देंगे.

कांग्रेस के मेरे पद के उम्मीदवार जसवीर सिंह बंटी ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से डिप्टी मेयर पद के लिए निर्मला देवी चुनाव लड़ रही हैं. पार्टी ने सभी पार्षदों से सलाह करके ही हमें उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि हम अन्य पार्षदों से भी एक बार या मांग करते हैं कि हमें एक बार शहर का विकास करने के लिए मौका दें. उन्होंने कहा कि जैसा चंडीगढ़ पहले नंबर एक पर था. वैसे ही हम चंडीगढ़ को एक नंबर पर ले आएंगे. जब कांग्रेस पार्टी के मेयर उम्मीदवार से सवाल किया गया कि जो वर्तमान में निगम का अंकगणित है.

क्या उसमें कांग्रेस सफल हो पाएगी? तो उसको लेकर उन्होंने कहा कि ये जरूर असंभव है, लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हमें अन्य पार्षदों का साथ मिलेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पार्षद अन्य दलों के पार्षदों के हक में भी लड़ाई लड़ते रहे हैं. इसलिए हम सभी पार्षदों से अपील करते हैं कि वो पार्टी से ऊपर उठकर शहर के विकास के लिए हमारा साथ दें. जब सीनियर डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार गुरप्रीत से सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस पार्टी अपनी उम्मीदवार उतार कर लोकसभा चुनाव के लिए ताल ठोक रही है? उसके जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से लोगों के मुद्दों को लेकर लड़ती रही है.

उनका कहना है कि आज शहर का बुरा हाल है. पहले हम चुनाव से पीछे इसलिए हटते रहे ताकि कोई आरोप ना लगाएं कि हमने क्रॉस वोटिंग की. हमारे पीछे रहने से ये सामने आ गया कि किस पार्टी ने क्रॉस वोटिंग की है, लेकिन इस बार हम आगे आए हैं और हम अपना मेयर बना कर रहेंगे. विकास की एक नई लहर चला कर दिखाएंगे. कांग्रेस पार्टी पिछले एक साल से हर स्तर पर लोकसभा चुनाव की भी तैयारी कर रही है. कांग्रेस पार्टी शहर के हर मुद्दे को लेकर जनता की लड़ाई लड़ रही है. जब कांग्रेस पार्टी के मेयर पद के उम्मीदवार से सवाल किया गया कि आम आदमी पार्टी भी देख रही थी कि कांग्रेस क्या करती है.

क्योंकि राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन चल रहा है. उन्हें उम्मीद थी कि दिल्ली में कोई बात बन जाए. जब उनसे सवाल किया गया कि चुनाव में उतरने के बाद लोगों के बीच आप ये संदेश दे रहे हैं कि आप पार्टी और कांग्रेस का कोई गठबंधन नहीं होने वाला है? उन्होंने कहा कि गठबंधन वाली बात कैसे हो सकती है. आम आदमी पार्टी के पार्षद तो पहले ही शहर छोड़ कर चले गए, जबकि हमारे सारे पार्षद चंडीगढ़ में बैठे हैं. उन्होंने कहा कि हम तो अभी भी कहते हैं कि सभी रास्ते खुले हैं. आम आदमी पार्टी अगर हमसे गठबंधन करना चाहती है, तो हमारे दरवाजे खुले हैं. जो हमारी पार्टी का फैसला होगा. उसके लिए हम तैयार बैठे हैं.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए सियासत तेज, कांग्रेस ने बिगाड़ा आप का खेल!

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन, कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित कर AAP की उम्मीदों को लगाया झटका

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.