चंडीगढ़ मेयर चुनाव टला, कांग्रेस और आप पार्टी के विधायकों ने दिया धरना

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 18, 2024, 6:55 AM IST

Updated : Jan 18, 2024, 12:48 PM IST

Chandigarh mayor Election

Chandigarh mayor Election: आज चंडीगढ़ नगर निगम मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए वोटिंग होनी थी. ये चुनाव फिलहाल टल गया है. इस बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने चंडीगढ़ नगर निगम के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव टलने की संभावना, कांग्रेस और आप पार्टी के विधायकों ने किया हंगामा

चंडीगढ़: आज चंडीगढ़ में मेयर पद का चुनाव होना था. ये चुनाव फिलहाल टल गया है. बताया जा रहा है कि प्रेजाइडिंग ऑफिसर छुट्टी पर चले गए हैं. ये सूचना मिलने पर चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. इसके अलावा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षद नगर निगम कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लकी ने बताया कि हमारे पास एक मैसेज भेजा गया है. जिसमें जानकारी दी गई है कि जो प्रेजाइडिंग ऑफिसर हैं. उनके बीमार होने की वजह से आज चुनाव नहीं होगा. हालांकि अभी प्रशासन की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने कहा है कि वो इस मामले को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए नियुक्त किए प्रेजाइडिंग ऑफिसर अनिल मसीह की तबीयत बिगड़ने के मामले में निगम के ज्वाइंट कमिश्नर ईशा कंबोज की तरफ से पत्र जारी किया गया है. पत्र में लिखा गया है कि अनिल मसीह ने उन्हें टेलीफोन पर जानकारी दी है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए वो आज होने वाले मेयर चुनाव के लिए आने में असमर्थ हैं. इसलिए कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर निगम कार्यालय में किसी भी प्रकार की एंट्री को रोका जाए.

Chandigarh mayor Election
ज्वाइंट कमिश्नर इशा कंबोज की तरफ से जारी किया गया पत्र

चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. पुलिस के 600 से ज्यादा जवानों को चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में तैनात किया गया. इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया. इलाके में धारा 144 लगाई गई और किसी भी बाहरी व्यक्ति को नगर निगम के पास नहीं आने दिया गया. वाहनों के मूवमेंट पर भी रोक लगाई गई. बता दें कि चंडीगढ़ में हर साल चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर चुना जाता है. साल 2016 से लेकर अब तक चंडीगढ़ में बीजेपी का उम्मीदवार मेयर के तौर पर कुर्सी संभालता आ रहा है.

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A.और BJP की गुरुवार को पहली टक्कर, चंडीगढ़ का चुना जाएगा मेयर, हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद कांग्रेस के साथ रहेंगे जसबीर बंटी

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ नगर निगम के बाहर मेयर चुनाव से पहले जोरदार बवाल, जमकर हुई धक्का-मुक्की

Last Updated :Jan 18, 2024, 12:48 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.