हरियाणा के भिवानी में 22 लाख की अवैध शराब बरामद, पंजाब से गुजरात ले जाने की थी तैयारी

author img

By ETV Bharat Haryana Desk

Published : Jan 16, 2024, 1:50 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 2:21 PM IST

Illegal liquor  recovered

Illegal liquor worth twenty two lakhs recovered: हरियाणा के भिवानी में 22 लाख की अवैध शराब पकड़ी गयी है. पुलिस ने अवैध शराब की 627 पेटी बरामद की है. अवैध शराब से भरी ट्रक को लुधियाना से गुजरात लाया जा रहा था. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

भिवानी में 22 लाख की अवैध शराब बरामद

भिवानी: देश के कुछ राज्य की सरकार द्वारा अपने राज्य में भले ही शराब को प्रतिबंधित किए गया है, लेकिन शराब तस्कर और शराब पीने वाले इन प्रतिबंधों और नियमों को तोड़ने का तरीका ढूंढ़ ही लेते हैं. ऐसा ही एक मामला मंगलवार सुबह भिवानी में देखने को मिला, जहां एक ट्रक में अवैध शराब का जखीरा भरकर गुजरात ले जाया जा रहा था. गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है. पुलिस ने ट्रक से 627 पेटी अवैध शराब पकड़ी, जिसकी अनुमानित कीमत 22 लाख रुपये आंकी गयी है.
22 लाख की शराब बरामद: भिवानी पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी कि अवैध शराब से भरी एक ट्रक पंजाब से गुजरात की तरफ जा रहा है. ट्रक में बड़ी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई है. सूचना के आधार पर भिवानी के खरक चौकी प्रभारी दशरथ ने नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू की. इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक को रोका जिसमें से 627 पेटी अवैध शराब बरामद हुई. बरामद अवैध शराब की कीमत करीब 22 लाख रुपये बतायी जा रही है. पुलिस ने इस दौरान राजस्थान निवासी कैलाश नामक युवक को भी पकड़ा है. गिरफ्तार युवक से पूछताछ जारी है.

पुलिस की कार्रवाई: भिवानी के खरक चौकी प्रभारी दशरथ सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग के साथ मिल कर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी की थी. इसी दौरान अवैध शराब के जखीरे को बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि नाकेबंदी के दौरान रोहतक की तरफ से राजस्थान नंबर का ट्रक आता दिखाई दिया. ट्रक को रोककर पूछताछ करने पर पाया गया कि ट्रक में 627 पेटी अवैध शराब है. उन्होंने बताया कि अवैध शराब लुधियाना से लाया जा रहा था और इसे गुजरात पहुंचाना था. चौकी प्रभारी दशरथ सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी ड्राईवर है. मुख्य आरोपी तो लुधियाना से गाड़ी लोड करने वाला और गाड़ी मालिक है. उन्होंने बताया कि पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है ताकि जल्द से जल्द शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा सके.

ये भी पढ़ें: पानीपत में अवैध तरीके से रह रहे चार बांग्लादेशी गिरफ्तार, सीएम फ्लाइंग की टीम ने पकड़ा

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, 3 साल पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए की गई हत्या

Last Updated :Jan 16, 2024, 2:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.