ETV Bharat / state

आजादपुर मंडी में जाम की समस्या लोगों के लिए बनी परेशानी, अधिकारियों का नहीं है ध्यान

author img

By

Published : Jan 1, 2023, 9:56 PM IST

राजधानी दिल्ली में जाम एक बड़ी समस्या बन चुकी है. सुबह और शाम के वक्त अपने दफ्तर जाने और घर वापस आने वाले लोग जाम में फंसने के आदि हो चुके हैं. जाम में फंसने की कुछ इसी तरीके की समस्या आजादपुर मंडी से आदर्श नगर और मुकरबा चौक जाने वाले लोगों को पिछले कई दिनों से झेलनी पड़ रही है.

delhi news
आजादपुर मंडी में जाम की समस्या

आजादपुर मंडी में जाम की समस्या

नई दिल्ली : एशिया की सबसे बड़ी आजादपुर मंडी से मुकरबा चौक और आदर्श नगर रेड लाइट तक हर रोज लंबा जाम लगता है. आजादपुर मंडी में आने वाली भारी वाहनों की वजह से लगने वाले जाम से लोग काफी परेशान है. कई बार शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है. यातायात पुलिस का कोई भी अधिकारी जाम खुलवाने के लिए मौके पर मौजूद नहीं रहता है.

एशिया की सबसे बड़ी मंडी होने की वजह से यहां सुबह से ही बड़े वाहनों का आना शुरू हो जाता है और पूरी रात वाहनों की आवाजाही रहती है. ऐसे में स्थानीय लोग जब अपने घरों से निकलते हैं तो उन्हें दफ्तर जाने में कई बार देर हो जाती है. वहीं, शाम के वक्त भी यहां लंबा जाम लगा रहता है. इससे लोग घर भी समय पर नहीं पहुंच पाते हैं. हैरानी की बात यह है कि लगभग हर रोज लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए यहां कोई भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहता है. लोगों ने कई बार इसकी शिकायत की. इसके बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिसकर्मी द्वारा जाम खुलवाने की कोई भी कोशिश नहीं की जाती है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के विकासपुरी इलाके में लगी आग, दमकल विभाग की 19 गाड़ियां मौके पर मौजूद

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां रविवार को छोड़कर हर दिन जाम लगता है. इससे बाहर आने जाने में काफी परेशानी होती है. स्थानीय लोगों की मांग है कि यहां दो से तीन ट्रैफिक पुलिसकर्मी होनी चाहिए, जो समय-समय पर ट्रैफिक को चलाते रहें और जाम की समस्या से लोगों को छुटकारा मिल सके.

ये भी पढ़ें : दिल्ली: ग्रेटर कैलाश इलाके में लगी आग, 2 की मौत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.