ETV Bharat / state

Around the Globe Food Festival 2023: दिल्ली में लीजिए 20 देशों के 100 से ज्यादा स्ट्रीट फूड का मजा, जानें खासियत

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 12, 2023, 4:05 PM IST

Updated : Sep 12, 2023, 6:34 PM IST

Around the Globe Food Festival 2023: दिल्ली में 14 सितंबर से अराउंड द ग्लोब फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. इसमें खाने के शौकीनों को एक ही छत के नीचे विभिन्न देशों के स्ट्रीट फूड व अन्य व्यंजनों का स्वाद लेने का मौका मिलेगा.
Around the Globe Food Festival
Around the Globe Food Festival

नई दिल्ली: स्ट्रीट फूड का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है, जिसके चलते खाने के शौकीन लोग कई किलोमीटर दूर भी खींचे चले जाते हैं. अमूमन यह लोकल मार्केट और रेहड़ी पटरी की दुकानों पर मिलता है, लेकिन क्या हो अगर यही स्ट्रीट फूड फाइव स्टार होटल में मिले. ना-ना ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली के लोग इसका आनंद ले सकेंगे. दरअसल, राजधानी के होटल में फूड फेस्टिवल आयोजित किया जाने वाला है, जहां लोग स्वाद और आकर्षक सजावट से लबरेज स्ट्रीट फूड का लोग मजा ले सकेंगे.

'अराउंड द ग्लोब फूड फेस्टिवल' की सबसे खास बात रहेगी कि यहां 20 देशों के 100 से ज्यादा स्ट्रीट फूड परोसे जाएंगे. जानकारी के मुताबिक इसका आयोजन 14-28 सितंबर तक किया जाएगा. इस वर्ल्ड टूरिज्म डे के उपलक्ष्य में इस फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है.

ये होंगी खास डिशेज: फूड फेस्टिवल में न्यूयॉर्क स्टाइल बर्गर, जर्मन चीज स्पेल, अफ्रीकन बनी चाउ, नियापोलिटन पिज्जा, मैक्सिकन बरीटो, टर्किश आइसक्रीम, श्वार्मा, डोनर कबाब, फलाफेल रैप, बार्बेक्यू, फ्रेंच गलेट सॉस, कोरियन बैप बर्गर, रशियन बेक्ड पटैटो, जापानी ओकोनोमियाकी पैन केक्स, मॉन्ट्रियल स्टाइल बगेल सैंडविच आदि लजीज स्ट्रीट फूड्स के साथ ही मेन कोर्स फूड भी उपलब्ध होगा. फेस्टिवल में फूड हॉकर्स, फूड कार्ट के साथ ही ओरिजिनल स्ट्रीट स्टाइल एक्सपीरियंस के भी इंतजाम किए जाएंगे, जिसके तहत होटल को मशहूर गलियों की तर्ज पर सजाया गया है.

Around the Globe Food Festival
विश्व पर्यटन दिवस से जुड़ी कुछ खास बातें

स्ट्रीट फूड को बढ़ावा देना है मकसद: अराउंड द ग्लोब फूड फेस्टिवल के क्यूरेटर और एक्जीक्यूटिव शेफ आशुतोष बिष्ट ने बताया कि यह फूड फेस्टिवल पूरी दुनिया के स्ट्रीट फूड्स को प्रमोट करने और स्वाद के शौकीन लोगों को एक छत के नीचे लाने का प्रयास है. विभिन्न देशों के प्रसिद्ध डिशेज को एक साथ प्रस्तुत करके हमने खाने के शौकीन लोगों के लिए बेहतरीन अवसर उपलब्ध कराया है. फेस्टिवल में भारत के प्रसिद्ध व्यंजनों को भी मोटे अनाज से तैयार कर परोसा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Jabalpur Unique Restaurant: इशारों-इशारों वाला रेस्टोरेंट, जहां मूक बधिर बनाते और सर्व करते हैं चाय-पोहा

अलग-अलग दिन, अलग-अलग स्वाद: होटल के जनरल मैनेजर शुवेंदु बनर्जी ने बताया कि वर्ल्ड टूरिज्म डे आने वाला है. इस मौके पर हमने उन सभी लोगों के लिए यह फेस्टिवल डिजाइन किया है, जो लोग दुनियाभर के मशहूर और स्वादिष्ट डिशेज का स्वाद चखना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि फेस्टिवल की थीम के आधार पर ही इसकी सजावट की गई है. लोगों को यहां आकर ऐसा महसूस होगा जैसे कि वह स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर गलियों में घूम रहे हैं. उन्होंने बताया कि अलग-अलग दिन अलग-अलग डिशेज सर्व की जाएगी ताकि लोग एक से अधिक बार भी फेस्टिवल में आकर इसका आनंद उठा सके.

यह भी पढ़ें-G20 Summit Dishes Served : पनीर, तड़का, लिट्टी-चोखा, सब्ज कोरमा समेत खाने में 500 डिशेज

Last Updated :Sep 12, 2023, 6:34 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.