ETV Bharat / state

DTC Buses Trips Incresed: डीटीसी की बसों के 2700 एक्स्ट्रा ट्रिप बढ़ाए गए, लोगों को होगी सहूलियत

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 1, 2023, 2:38 PM IST

2700 extra trips of dtc buses increased
2700 extra trips of dtc buses increased

दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए और लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बसों के 2700 एक्स्ट्रा ट्रिप बढ़ा दिए गए हैं. साथ ही लोगों से यह अपील भी गई है वे बसों व मेट्रो का ज्यादा उपयोग करें. Delhi Transport Corporation, extra trips of dtc buses increased

नई दिल्ली: राजधानी में प्रदूषण की रोकथाम को दिल्ली सरकार की तरफ से हर प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की तरफ से मेट्रो और बसों के ट्रिप बढ़ाए जाने की बात कही गई थी. बुधवार से दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की ओर से 41 रूट्स पर डीटीसी बसों के 2,700 ट्रिप बढ़ा दिए गए हैं. इससे लोगों को स्टैंड पर बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

दिल्ली में प्रदूषण की रोकथाम के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से लोगों से सार्वजनिक वाहनों का अधिक उपयोग करने की अपील की जा रही है, ताकि प्रदूषण में कमी आ सके. इसके लिए दिल्ली सरकार की ओर से मेट्रो और बसों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की घोषणा की गई थी. इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो की 40 एक्स्ट्रा ट्रिप लगाने की घोषणा की थी. अब दिल्ली परिवहन निगम की ओर से 41 रूटों पर कल 126 बसों के एक्स्ट्रा ट्रिप लगाने की घोषणा की गई है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग बसों में सफर करें.

डीटीसी के बेड़े में बसों की संख्या
डीटीसी के बेड़े में बसों की संख्या

डीटीसी अधिकारियों के मुताबिक, फ्रीक्वेसी बढ़ने से लोगों को बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा. मोती नगर और महिपालपुर से मंगलापुरी के बीच शटल बसें सबसे ज्यादा 140 एक्स्ट्रा ट्रिप लगाएंगी. वहीं मधु विहार से मायापुरी, डिपो सैयद नांगलोई से करमपुरा, इंदरपुरी कृषि कुंज से शिवाजी स्टेडियम से महिंद्रा पार्क के बीच शटल बसें रोज 120 अतिरिक्त ट्रिप लगाएंगी, जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें-Grape-2 in Delhi: दिल्ली में आज से Grap-2 लागू, डीजल बसों पर रोक, क्या हो रहा नियम का पालन ?

इसके अलावा नजफगढ़ से नांगलोई मेट्रो स्टेशन, कल्याणपुरी से कमला मार्केट, जेजे कॉलोनी से केंद्रीय टर्मिनल, त्रिलोकपुरी से कमला मार्केट, आजादपुर टर्मिनल से सिंधु बॉर्डर, हर्ष विहार से बालक राम हॉस्पिटल, मयूर विहार फेज 3 से दिल्ली सचिवालय और नेहरू प्लेस टर्मिनल से नोएडा सेक्टर 37 के बीच रोजाना शटल बसें 100-100 एक्स्ट्रा ट्रिप लगाएंगी. इसके प्रत्येक रूट पर करीब पांच शटल बसें चलाई जाएंगी.

यह भी पढ़ें-AQI Level in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर हुआ और दमघोंटू, विफल हो रहे प्रदूषण रोकथाम के तमाम प्रयास

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.