ETV Bharat / state

दिल्ली BJP कार्यकारिणी की बैठक शुरू, आगामी लोकसभा चुनाव और MCD में हार को लेकर अहम चर्चा

author img

By

Published : May 18, 2023, 12:51 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में दिल्ली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों और हाल ही में एमसीडी की हार की समीक्षा की जाएगी.

दिल्ली BJP कार्यकारिणी की बैठक

नई दिल्लीः दिल्ली के दीनदयाल मार्ग स्थित राष्ट्रीय बीजेपी कार्यालय परिसर में गुरुवार को दिल्ली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस दौरान राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली वीरेंद्र सचदेवा, प्रदेश सह प्रभारी अलका गुर्जर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी द्वारा ध्वजारोहण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन किया गया. वहीं इस कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली के विभिन्न जिला अध्यक्षों ने मंचासीन नेताओं का स्वागत और सम्मान किया.

बता दें कि दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की अध्यक्षता में यह पूरा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा दुष्यंत गौतम, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर हर्षवर्धन सिंह, विजेंद्र गुप्ता, सतीश उपाध्याय, मनोज तिवारी, आदेश गुप्ता, सांसद हंसराज हंस और भाजपा के सभी विधायक जिला अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी इस बैठक में शामिल हुए. बता दें कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के कार्यकाल की यह पहली अहम बैठक है. लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर इस बैठक में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर संगठन की मजबूती पर चर्चा होगी. साथ ही दिल्ली नगर निगम में पार्टी की हार पर भी इस बैठक में समीक्षा होगी.

ये भी पढे़ंः मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, किरेन रिजिजू की जगह मेघवाल होंगे कानून मंत्री

बताया जा रहा है कि दिल्ली में बीजेपी की नई टीम के गठन को लेकर भी बैठक में विचार विमर्श होगा. दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को लिए गए निर्णय पर विस्तार से जानकारी दी जाएगी. मोदी सरकार के नौ साल पूरा होने पर महीने भर तक होने वाले कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि 2024 के चुनाव से पहले दिल्ली में बीजेपी की अहम बैठक भी है. साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव भी देखने को मिल सकता है.

ये भी पढे़ंः Government vs Officers: दिल्ली के मुख्य सचिव को बदलने की तैयारी, सीएम केजरीवाल ने केंद्र भेजा प्रस्ताव

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.