ETV Bharat / state

सांसद रोजगार मेले में 2000 लोगों को मिला रोजगार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बांटे नियुक्ति पत्र

author img

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 29, 2023, 7:49 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने गाजियाबाद में मंगलवार को सांसद रोजगार मेला का आयोजन किया. इसमें रोजगार के लिए इच्छुक 5 से 6 हजार अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. इनमें से 2000 को मेले में रोजगार दिया गया. रोजगार मेले में कुल 206 कम्पनियों ने भाग लिया.

सांसद रोजगार मेला का आयोजन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में मंगलवार को सांसद रोजगार मेले का आयोजन किया गया. आयोजन मेरठ रोड स्थित एचआरआईटी ग्रुप के परिसर में किया गया. राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने सासंद रोजगार मेले का आयोजन किया. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुख्य अतिथि थे. मेले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई जनप्रतिनिधि और भाजपा के वरीय नेता शामिल हुए.

2000 लोगों को मिला रोजगार: एचआरआईटी ग्रुप के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अतुल भूषण ने कहा कि सांसद रोजगार मेले में लगभग 5 से 6 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इनमें से लगभग 2000 अभ्यर्थियों को रोजगार मिल गया. रोजगार मेले में 206 कम्पनियों ने भाग लिया, जिसमें पेटीएम, एचडीएफसी, पारले एग्रो डेन्सी एसीई लिमिटेड, एसीसी सीमेन्ट, टाटा मोटर्स, बजाज मोटर्स, एन आई आई टी फाउंडेशन, युनीम फार्मसी, श्रीराम पिस्टन सुबरोज, बजाज कैपीटल, बोनम सोफटवेयर कोन्टीनेन्टस कार्बन, कॅपीटल, एफईएन, जाना स्मॉल फाइनेंस आदि कम्पनियों शामिल हैं.

चुने हुए 2000 में से लगभग 200 अभ्यर्थियों को मंच के माध्यम से नियुक्ति पत्र दिए गए. शेष को नियुक्ति पत्र दिये जाने की प्रक्रिया संबंधित कंपनियों के स्टॉल पर की गई. अतुल भूषण ने कहा कि कंपनियों से आए एचआर ने पहले प्रतिभागियों के इंटरव्यू लिए और उसके बाद ग्रुप डिस्कशन में उत्तीर्ण प्रतिभागियों को लेटर ऑफ इन्टेन्ट और नियुक्ति पत्र दिए. रोजगार मेले में 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट के अलावा बीकॉम, बीटेक, एमटेक, एमबीए एमसीए, बीबीए, बीसीए होटल मैनेजमेन्ट, डिप्लोमा इन्जीनियरिंग, एलएलबी, डीफार्मा, बीफार्मा, एमफार्मा आदि पाठ्यक्रमों के छात्रों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें: G-20 समिट को लेकर खूबसूरत हो रही दिल्ली, श्रेय लेने की होड़ में भिड़ी AAP-BJP, पढ़ें किसने क्या कहा

युवाओं को दिया जा रहा रोजगार: सांसद रोजगार मेले के दौरान वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में रोजगार मेले का आयोजन करके युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करा रहे हैं. भारत बहुत जल्द टॉप तीन अर्थव्यवस्था में शामिल होगा और इस सपने को देश के युवा पूरा करेंगे. गोयल ने रोजगार मेले में रोजगार पाए प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

राज्यसभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने कहा कि सांसद रोजगार मेले में सैकड़ों युवाओं को नौकरी दी गई. भविष्य में भी इस प्रकार के रोजगार मेले आयोजित होते रहेंगे ताकि देश के भविष्य निर्माण में यह भी अपना योगदान दे सके.

ये भी पढ़ें: LPG Cylinder Price: रक्षाबंधन से पहले केंद्र सरकार का तोहफा, एलपीजी सिलेंडर 200 रुपये हुआ सस्ता

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.