ETV Bharat / sports

कोकिनाकिस को हराकर विंबलडन के तीसरे राउंड में पहुंचे जोकोविच

author img

By

Published : Jun 30, 2022, 4:15 PM IST

नोवाक जोकोविच ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को 6-1, 6-4, 6-2 से हराकर विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंच गए. जोकोविच दुनिया के 79वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ शुरू से ही लय में थे, उन्होंने कोर्ट के चारों ओर शानदार खेल दिखाया.

Tennis  Wimbledon 2022  Novak Djokovic  Thanasi Kokkinakis  Djokovic advances to Wimbledon third round  नोवाक जोकोविच  थानासी कोकिनाकिस  छह बार के चैंपियन  विंबलडन
Novak Djokovic

लंदन: छह बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को 6-1, 6-4, 6-2 से हराकर विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंच गए. जोकोविच दुनिया के 79वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ शुरू से ही लय में थे, उन्होंने कोर्ट के चारों ओर शानदार खेल दिखाया.

उन्होंने दो घंटे तक चले मैच में जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई की सर्विस को पांच बार तोड़ा, जिसने उनकी जीत का सिलसिला 23 मैचों तक बढ़ा दिया. जोकोविच ने कहा, मैं आज अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. उन्होंने आगे कहा, मैंने सोचा कि मैंने बहुत अच्छी शुरुआत की, लेकिन कोकिनाकिस ने मुझे हर पॉइंट पर अच्छा खेलने पर मजबूर किया. मैं उनकी सर्विस का जवाब देने में कामयाब रहा.

उन्होंने कहा, हवा की वजह से सर्विस करना आसान नहीं था, आज कोर्ट पर बहुत तेज हवा चल रही थी, गेंद को हिट करना बहुत कठिन था. लेकिन मुझे लगता है कि मेरी तरफ से वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाला प्रदर्शन है और मैं बहुत खुश हूं.

यह भी पढ़ें: मलेशिया ओपन: सिंधू, प्रणय क्वार्टर फाइनल में

सोमवार को अपने पहले दौर के मैच में सूनवू क्वोन द्वारा उन्हें चार सेटों में हराने के बाद, छह बार के चैंपियन जोकोविच ने सीजन के अपने पहले ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट में सतह पर समायोजित होने के लिए समय की आवश्यकता की बात कही थी.

हालांकि, कोकिनाकिस के खिलाफ बुधवार को फॉर्म में आने के लिए छह बार के चैंपियन के लिए एक मैच पर्याप्त था. जोकोविच ने कहा, मुझे कहना होगा कि जिस तरह से मैंने दो दिनों में टेनिस का स्तर बढ़ाया उससे मैं काफी सहमत हूं.

दो बार के विंबलडन चैंपियन मरे दूसरे दौर में हुए बाहर

तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मरे विंबलडन 2022 में बुधवार को दूसरे दौर में अमेरिका के जॉन इस्नर 4-6, 6-7 (4-7), 7-6 (7-3), 4-6 से हारकर बाहर हो गए. पिछले साल अपने घरेलू ग्रैंड स्लैम में तीसरे दौर से बाहर होने के विपरीत, ब्रिटन ने अपने खेल को महसूस किया और वे दूसरे सप्ताह की दौड़ के लिए तैयार हैं.

35 साल के खिलाड़ी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं यहां और अच्छा खेल सकता था. अगले दौर में मैं और बेहतर प्रदर्शन करूंगा. मरे ने एटीपी रैंकिंग में 52वें नंबर पर विंबलडन में प्रवेश किया. मरे ने कहा, अपनी रैंकिंग में सुधार करने और वरीयता प्राप्त करने की कोशिश करने के कारणों में से एक बात महत्वपूर्ण है कि शीर्ष खिलाड़ियों से खेलने के लिए बहुत अभ्यास की जरूरत है.

मार्च में मियामी ओपन में एक गैर-वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में वर्ल्ड नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव से हारने के बाद से वह अपनी एटीपी रैंकिंग में सुधार करने पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.