सौरव गांगुली ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के मामले पर खुलकर की बात, जानिए खोला कौन सा बड़ा राज

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Dec 5, 2023, 5:02 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 5:38 PM IST

Sourav Ganguly and Virat Kohli

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के मामले पर सौरव गांगुली ने खुलकर बात की है. उन्होंने साफ-साफ कर दिया है कि विराट ने खुद कप्तानी छोड़ी ने मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया था. दादा ने एक शो पर इस बारे में बात की है.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. गांगुली ने एक रियलिटी शो 'दादागिरी अनलिमिटेड सीजन 10' में इस बात का खुलासा किया है. दरअसल सौरव गांगुली को ही विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के लिए जिम्मेदार माना जाता है. ऐसे में गांगुली ने अपना पक्ष रखा है.

  • I didn't remove Virat from captaincy. I told him,if you're not interested to lead in T20ls, it's better if you step down from entire white-ball cricket. Let there be a white-ball captain and a red-ball captain

    SOURAV GANGULY 🗣️ pic.twitter.com/5KCQcQGE6Y

    — O x y g e n X (@imOxYoX18) December 5, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

सौरव गांगुली ने शो पर कहा कि, 'मैंने विराट को कप्तानी से नहीं हटाया. मैंने उनसे कहा था कि अगर आप टी20 का नेतृत्व करने में रुचि नहीं रखते हैं, तो बेहतर होगा कि आप पूरे वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी से हट जाएं. एक सफेद गेंद का कप्तान और एक लाल गेंद का कप्तान होने दीजिए'. गांगुली की माने तो उन्होंने खुद ही अपनी स्वेइच्छा से टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी.

बता दें कि विराट कोहली ने एमएस धोनी के 2017 में वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद जनवरी 2017 में कप्तानी संभाली थी. इसके बाद 2019 वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद मीडिया में खबर आईं थीं कि सौरव गांगुली रोहित शर्मा को कप्तान बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने आपसी विवाद के चलते विराट कोहली को कप्तानी से हटा दिया.

विराट ने वनडे, टी20 और टेस्ट सब की कप्तानी छोड़ दी. इसके बाद विराट का करियर कई सालों तक ठीक नहीं चला और वो पहले की तरह रन नहीं बना पाए. विराट ने हाल ही में हुए वनडे विश्व कप 2023 में अपने 50 वनडे शतक भी पूरे किए हैं.

ये खबर भी पढ़ें : दीपक चाहर के पिता अस्पताल में भर्ती, साउथ अफ्रीका दौरा कर सकते हैं मिस, देखिए ईटीवी भारत के साथ उनकी खास बातचीत
Last Updated :Dec 5, 2023, 5:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.