ETV Bharat / city

राम मंदिर शिलान्यास: दूधेश्वरनाथ मंदिर में जलाए गए 5100 दीये

author img

By

Published : Aug 5, 2020, 11:05 PM IST

गाजियाबाद के सिद्धपीठ दूधेश्वरनाथ मंदिर में आज राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर उत्सव मनाया गया या फिर यूं कहें कि इस उपलक्ष्य में मंदिर में धूमधाम से दीपावली मनाई गई. मंदिर में 5100 शुद्ध देसी घी के दीपक जलाए गए. मंदिर की श्रृंगार सेवा समिति ने आज दिन में ही उत्सव की तैयारियां पूरी कर ली थी. पूरे मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया.

Deepawali celebrated by lighting a lamp at Dudheshwar Nath  mandir  in ghaziabad due to ram bhumi pujan
दूधेश्वर नाथ मंदिर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था से जुड़े राम मंदिर की आज आधारशिला रखी गई. जिसका केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व में उत्सव मनाया जा रहा है. इस उत्सव में सिर्फ हिंदू ही नहीं देश के करोड़ों मुसलमान भी शामिल हैं. इसी क्रम में गाजियाबाद के मंदिर भी आज दुल्हन की तरह सजे हुए नजर आए.

दूधेश्वर नाथ मंदिर में 5100 दीपक जलाकर मनाई गई दीपावली



वहीं गाजियाबाद के सिद्धपीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर में आज राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने पर उत्सव मनाया गया या फिर यूं कहें कि मंदिर में धूम धाम से दीपावली मनाई गई. मंदिर में 5100 शुद्ध देसी घी के दीपक जलाए गए. मंदिर की श्रृंगार सेवा समिति ने आज दिन में ही उत्सव की तैयारियां पूरी कर ली थी. पूरे मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया.


भक्त अति उत्साहित नजर आए

इस दौरान दीपक प्रज्वलित करते समय राम भक्त अति उत्साहित नजर आए. कई राम भक्तों की आंखे दीपक प्रज्वलित करते समय नम हो गई. राम भक्तों ने मंदिर के आंगन में दीपकों से जय श्री राम, जय बजरंगबली और जय दूधेश्वर लिखा. वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर 5 अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर मंदिर के पीठाधीश्वर महंत नारायण गिरी महाराज एवं मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग ने मंदिर में दीपावली मनाने का निर्णय लिया था.



बता दें कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक भगवान राम की पूजा की जाती है. भगवान राम को लोग मर्यादा पुरुषोत्तम मानते हैं. आज ना सिर्फ अयोध्या बल्कि पूरे भारत में माहौल राममय बना हुआ है. हर गली हर चौराहे पर दीपक जलते नजर आ रहे हैं या फिर यूं कहें कि आज भारत दीपावली मना रहा है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.