ETV Bharat / bharat

Varshik Rashifal : नए साल में इन राशियों को मिलेगा लव-पैसा और मान-सम्मान, जानिए अपना वार्षिक राशिफल

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 27, 2023, 3:57 AM IST

Updated : Dec 29, 2023, 8:35 AM IST

Varshik Rashifal : वर्तमान परिस्थितियों पर गौर किया जाए तो आने वाला साल देश और दुनिया पर गहरी छाप छोड़ेगा, इसलिए सभी लोग आने वाले नववर्ष को लेकर उत्साहित हैं और ज्यादातर लोग जानने को इच्छुक हैं कि आने वाले साल में उनके व्यक्तिगत जीवन में क्या कुछ घटित होने वाला है! क्या उनकी समस्याओं का अंत होगा, क्या उनके सपने पूरे होंगे! इन्हीं सब प्रश्नों का उत्तर जानने के लिए पढ़िए ईटीवी भारत वार्षिक राशिफल . horocsope yearly . Yearly predictions . वार्षिक राशिफल . Yearly horocsope . 29 december 2023 rashifal . 29 dec 2023 . rashifal 29 december 2023 .
yearly predictions for all zodiac future prediction for new year makar varshik rashiphal . kumbh varshik rashiphal . meen varshik rashiphal astrological-prediction
वार्षिक राशिफल

हैदराबाद : मेष Aries मेष राशि के जातक बहुत ज्यादा एक्टिव होते हैं और अपना काम खुद करना पसंद करते हैं. यदि आप विदेश जाना चाहते हैं तो आपकी यह विश इस साल पूरी हो सकती है और आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. मन में दबी हुई पुरानी इच्छाओं की पूर्ति होगी, जिससे मन में हर्ष की भावना रहेगी. साल की शुरुआत में बृहस्पति आपकी राशि में और शनि एकादश भाव में होने से आपकी अच्छी इनकम होगी. सही डिसीजन आपको जीवन में आगे बढ़ने में सफलता प्रदान करेगा. लेकिन बारहवें घर का राहु परेशानी भी देता रहेगा. यदि आप सेहत को इग्नोर करेंगे, तो हॉस्पिटल भी जा सकते हैं. आप के खर्चे भी ज्यादा होंगे. फिजूलखर्ची पर ध्यान नहीं देंगे तो परेशानी खड़ी हो सकती है.आप अपने लवर के लिए भी बहुत कुछ करेंगे. कोई बढिय़ा गिफ्ट से उनका दिल भी खुश कर देंगे. पिता के साथ आपके रिश्ते में उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन भाग्य की प्रबलता से आपके काम बनते जाएंगे और कोई भी काम धन की कमी से रुकेगा नहीं. आपकी जो योजनाएं अभी तक पूरी नहीं हुई थीं, वे इस साल पूरी होंगी. आपने जो सोचा भी नहीं होगा, ऐसा अच्छा आपके साथ इस वर्ष हो सकता है. निजी संबंधों में आपको अच्छी सफलता मिलेगी. लव लाइफ में कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. यदि आप शादीशुदा हैं, तो गृहस्थ जीवन के लिए भी यह वर्ष अच्छा है. ससुराल का भी अच्छा सपोर्ट आपके साथ रहेगा.

वृषभ

Taurus साल 2024 वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत कुछ खास लेकर आने वाला है. साल की शुरुआत से ही खर्च और मेंटल प्रेशर आपके ऊपर बहुत ज्यादा हावी रहेगा, जो साल के अधिकांश भाग में आपको दिखाई देगा, इसलिए आपको शुरुआत से ही कमर कसके तैयारी करनी होगी, कि चाहे कितनी भी चुनौती क्यों ना आ जाए, आप किसी भी चुनौती से पीछे नहीं हटेंगे. लव लाइफ के लिए भी साल अच्छा है. अगर आप बाहर जाना चाहते हैं, तो जल्द से जल्द वीजा के लिए अप्लाई कर दें. आपको तुरंत ही इसमें कामयाबी मिल सकती है और आप बाहर जाने में सफल हो सकते हैं, इस साल सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए खुद का ध्यान सबसे पहले रखें. लोगों की बातों में आकर चिटफंड में पैसा ना लगाएं, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें. किसी भी ऐसे व्यक्ति या ऐसी प्रॉपर्टी में हाथ ना डालें, जिसके बारे में पूरी जानकारी ना हो, क्योंकि आपके साथ धोखा होने की संभावना भी है. साल के अंतिम महीनों में संतान की सेहत में गिरावट आ सकती है, इसलिए उनको लेकर थोड़ी-सी सावधानी बरतें. इस वर्ष मार्च से अगस्त के बीच एक बात का खास खयाल रखें कि परिवार का कोई वृद्ध व्यक्ति बीमार पड़ सकता है, जिसकी सेहत पर अच्छा खासा खर्च भी होगा और अस्पताल के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं, थोड़ी-सी सावधानी बहुत सारी समस्याओं से बचा सकती है. आप अगर अपने जन्मस्थान से दूर कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, तो इस साल आपको इस मामले में अच्छी खबर मिल सकती है.

yearly predictions for all zodiac future prediction for new year makar varshik rashiphal . kumbh varshik rashiphal . meen varshik rashiphal astrological-prediction
नव वर्ष की शुभकामनाएं

मिथुन

Gemini मिथुन राशि के लोग साल की शुरुआत में कुछ गुस्से में नजर आएंगे. अपने रिलेशनशिप को सही तरीके से ना समझने के कारण आप कई बार परेशानियों में आ सकते हैं. अपनी मैरिड लाइफ को भी आपको समय देना चाहिए, वरना आप जीवनसाथी के गुस्से का शिकार हो जाएंगे और उसे संभालना आपके लिए मुश्किल होगा. आपके ससुराल पक्ष के लोग जैसे कि आपके जीवनसाथी के भाई-बहन आपके बहुत काम आएंगे और आपके लिए लकी साबित होंगे, उनके साथ मिलकर काम करना आपको सफलता देगा. इस साल आपको विदेश यात्रा करने के भरपूर मौके मिलेंगे. अगर आप विदेश जाना चाहते हैं, तो यह समझ लीजिए कि यह साल आपकी इस विश को पूरी करेगा. आपको अपनी लाइफ में और अगर आप स्टूडेंट हैं, तो अपनी एजुकेशन में किसी एक्सपर्ट का सपोर्ट मिलेगा और कोई अचीवमेंट आपकी मदद करेगा, इससे आप जिस फील्ड में भी लगे हों, उसी में अच्छी सक्सेस प्राप्त कर पाएंगे. साल के बीच में माता-पिता की सेहत को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, समय पर उनका इलाज कराना तनाव से बचाएगा. भाई-बहनों का सपोर्ट आपके साथ रहेगा और ऑफिस के कलीग भी आपको सपोर्ट करते नजर आएंगे. बस एक बात का जरूर ध्यान रखना है, ओवरकॉन्फिडेंस से बचना है और अपने दिल की सारी बातें, खास तौर पर ऐसी बातें जो बहुत पर्सनल हों, हर किसी से शेयर ना करें, नहीं तो मुश्किल में आ जाएंगे.

yearly predictions for all zodiac future prediction for new year makar varshik rashiphal . kumbh varshik rashiphal . meen varshik rashiphal astrological-prediction
वार्षिक राशिफल

कर्क

Cancer अगर आप बहुत इमोशनल हैं, तो आप कर्क राशि के जातक हो सकते हैं, क्योंकि कर्क राशि के लोग बहुत ज्यादा इमोशनल होते हैं. फैमिली के साथ रहना ज्यादा पसंद करते हैं. इस साल इमोशनल नहीं, प्रेक्टिकल अप्रोच रखना आपको फायदा दे सकता है. साल की शुरुआत में ही आप इनकम बढ़ाने का प्रयास करते हुए नजर आएंगे. पारिवारिक गतिविधियों पर भी आपका पूरा ध्यान रहेगा और परिवार के सपोर्ट से आप कुछ बड़े डिसीजन लेंगे. पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी. परिवार के लोग मददगार रहेंगे. मां से विशेष प्रेम रहेगा. मां से कुछ अच्छी काम की सीख भी मिलेगी, उनके द्वारा आपका पथ प्रदर्शन होगा, जिससे आपको कुछ नई अपॉर्चुनिटी भी मिल सकती है. पिता जी से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन उनकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. पिताजी से आपकी अनबन भी हो सकती है, इसलिए उनसे अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें और उनका ध्यान रखें और कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं, तो इस साल किसी डिस्प्यूट से बचकर रहें, क्योंकि कोर्ट कचहरी हो सकती है. लोन लेकर प्रॉपर्टी लेना आपके लिए अच्छा रहेगा. ऐसी प्रॉपर्टी आपको कामयाब बनाएगी और आपके लिए लकी भी साबित होगी. किसी पर भी बिना सोचे समझे विश्वास ना करें, पूरी जांच पड़ताल करके ही प्रॉपर्टी के पेपर साइन करें, ताकि बाद में कोई विवाद ना हो. ससुराल के लोगों से आपको बहुत काम की बातें जानने को मिलेंगी और किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी वे आपकी बहुत मदद करेंगे. जीवन साथी की सेहत को लेकर इस साल आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा, क्योंकि उनकी सेहत बिगड़ सकती है. संतान के संबंध में सुखद खबर मिलेगी. संतान को सुख भी मिलेगा.

सिंह

Leo सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है. यदि आप विदेश जाना चाहते हैं तो मार्च से लेकर अक्टूबर के बीच विदेश जाने में कामयाबी पा सकते हैं. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, लेकिन वर्ष की शुरुआत में थोड़ा ध्यान देना होगा. इस साल आपको अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा क्योंकि आपसी तालमेल बिगड़ने के कारण घर परिवार में समस्याएं जन्म ले सकती हैं. हायर एजुकेशन के लिए भी यह साल बढिय़ा रहेगा. इस साल आप उन्नति करेंगे. धीरे-धीरे जीवन के सभी क्षेत्रों में आप उन्नति करेंगे और इस वर्ष के मध्य तक आप बहुत अच्छी स्थिति में आ जाएंगे. अगर आप प्रेग्नेंट हैं, तो आपको वर्ष की शुरुआत में थोड़ा ध्यान देना होगा. पेट में गर्मी हो सकती है, जिससे ब्लड प्रेशर बढ़ने की समस्या सामने आ सकती है. आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को भी बहुत अच्छे से निभाएंगे और यह वर्ष आपके लिए अचीवमेंट से भरा होगा. इससे समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी. आपकी पब्लिक इमेज मजबूत होगी और सोशल सर्किल भी बढ़ेगा. आपको इस पूरे वर्ष सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए, क्योंकि उनकी पूजा करने से आप पावरफुल बनेंगे और रोगों की चपेट में आने से बच जाएंगे. इस साल में आपको एक बात का और ध्यान रखना है कि आपको परिवार पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने दोस्तों की भी मदद करनी होगी. वर्ष की शुरुआत में आप घर में रेनोवेशन करा सकते हैं. माता-पिता का सपोर्ट आपके साथ रहेगा. उनके आशीर्वाद से आपके सभी काम बनेंगे.

कन्या

Virgo कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत कमजोर रहेगी. मानसिक तनाव आपका पीछा नहीं छोड़ेगा जिससे बाहर निकलने के लिए आपको बहुत ज्यादा कोशिश करनी पड़ेगी. आपको किसी मेंटर की भी जरूरत पड़ सकती है, जो आपको इस समस्या से बाहर निकालने में मदद करे, लेकिन उसके बाद आप धीरे-धीरे पूरे वर्ष उन्नति की राह पर आगे बढ़ते जाएंगे. दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के लोग भी आपको सपोर्ट करेंगे. खुद को सबसे ज्यादा आगे बढ़ाने के लिए बाकी के लोगों को पीछे छोड़ने की प्रवृत्ति ना अपनाए नहीं तो इससे आपके अपने ही रूठ जाएंगे और आप अकेले पड़ जाएंगे. यह साल काम्पिटिशन में भाग लेने के लिए बहुत बढिय़ा है. विदेश यात्रा के प्रबल योग इस साल बनने वाले हैं, इसलिए अपनी कोशिशों को नया रंग देने की कोशिश करते रहें. किसी का दिल दुखाने से बचें और जरूरतमंदों की समय समय पर मदद करते रहें. इससे यह वर्ष आपको बहुत कुछ देकर जाएगा और आप सेहत को लेकर सावधानी जरूर बरतें. गृहस्थ जीवन के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आप और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्तों की परख होगी, इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि कोई समस्या ना हो. खुद को अकेला ना समझें और कोई भी डिसिजन सोच समझ कर लें. कानून संबंधित मामले आपको सफलता दिलाएंगे और साल के मध्य के बाद आपको सामाजिक रूप से अच्छा मान सम्मान प्राप्त होगा. आपको कोई पुरस्कार भी इस साल दिया जा सकता है जिससे आप खुशी से गदगद हो उठेंगे. इस साल कोई पुराना प्रेम प्रसंग फिर से चालू हो सकता है. सेहत के मामलों में डबल ओपिनियन लेने की कोशिश करें, तभी सफलता मिलेगी.

तुला

Libra तुला राशि के जातक जीवन में संतुलन को महत्व देने वाले होते हैं और महत्वाकांक्षी होते हैं. इस साल की शुरुआत आप अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति से करना पसंद करेंगे, क्योंकि आपकी मनचाही इच्छाएं पूरी होने लगेंगी, जिससे आपका कॉन्फिडेंस भी लौटकर आएगा और आप जीवन को नए नजरिए से देखना शुरू कर देंगे. इससे जीवन में नयापन भी आएगा और आपको सफलता भी मिलेगी. वर्ष की शुरुआत में आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे, जिससे आपके सभी काम बनते हुए नजर आएंगे. परिवार के बुजुर्ग सदस्यों से प्रेम मिलेगा और उनके आशीर्वाद से आप के काम बनेंगे. विदेश यात्रा की तैयारी कर रहे जातकों को शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और हो सकता है कि उनका वीजा लगते लगते रह जाए, लेकिन निराश होने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है, क्योंकि कुछ समय की अड़चनों के बाद और कुछ फॉर्मेलिटी पूरी करने के बाद दोबारा से उनका वीजा लग सकता है. खर्चे आपके इस वर्ष अधिक होंगे. आप खुद भी नहीं समझ पाएंगे कि कैसे खर्चे इतने बढ़ गए हैं, क्योंकि आपको सभी खर्चे जरूरी लगेंगे और उन पर अनावश्यक रूप से धन खर्च होगा. प्रेम संबंधों को संभालना आपके लिए चुनौती होगा, लेकिन यदि आप चुनौती को पसंद करते हैं और जीवन में बैलेंस को ध्यान में रखते हैं तो लव लाइफ से सब कुछ मिल सकता है. गृहस्थ जीवन में शुभ समाचार दिखाई देते रहेंगे. संतान की ओर से भी आपको खुशी की प्राप्ति होगी. इस वर्ष मामा पक्ष से आपको कहासुनी की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी के मामलों में सफलता मिलेगी. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. वर्ष के मध्य में भाग्य आपको बहुत सपोर्ट करेगा और वर्ष की शुरुआत के साथ वर्ष के मध्य में अच्छे आर्थिक लाभ के योग बनेंगे.

वृश्चिक

Scorpio वृश्चिक राशि के जातक अपनी बातों को गुप्त रखने में माहिर होते हैं और आपको अपनी खूबी का इस साल बहुत फायदा मिलने वाला है. आप अपनी गुप्त योजनाओं को दूसरों से साझा करने से बचेंगे तो इस साल बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे. साल की शुरुआत आपके लिए बहुत खूबसूरत रहेगी. आपका चुंबकीय आकर्षण लोगों के सिर चढक़र बोलेगा और आपके चाहने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. आप पुरुष हों या महिला, आपको लोग पसंद करेंगे. इससे आपके बहुत काम बनेंगे. गृहस्थ जीवन में भी प्रेम के योग बनेंगे और रोमांस भी बराबर होगा. लव लाइफ के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा और आपको अपने प्रिय से अपने दिल की बातें कहने में थोड़ा संकोच होगा. कई बार आप जरूरत से ज्यादा बातें करेंगे, जो उनको पसंद नहीं आएंगी. पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है. घरवालों की सेहत, खासतौर से घर के बड़े लोगों की सेहत आपको परेशान कर सकती है. अगर संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो इस साल सफलता मिल सकती है. अपनी इमेज को इंप्रूव करने पर आपका जोर रहेगा. विदेश यात्रा के योग इस साल मई तक बन सकते हैं. उसके बाद आपके विवाह के योग भी बनेंगे. अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपकी शादी की प्रबल संभावना बनने वाली है. लव मैरिज करने वाले लोगों को भी सफलता मिल सकती है. सेहत के लिहाज से यह साल कुछ कमजोर हो सकता है, इसलिए अपनी सेहत को लेकर लापरवाह ना रहें और टाइम टू टाइम अपना चेकअप कराते रहें.

धनु

Sagittarius धनु राशि के जातक होने के कारण आप स्वभाव से कर्तव्यों के प्रति और अपने जीवन के उद्देश्य के प्रति दृढ़ निश्चय रखने वाले हैं. जल्दी क्रोधित हो जाते हैं, लेकिन अपने लक्ष्य को प्राप्त करना आपकी खासियत है. आप स्वतंत्र विचारों में विश्वास रखते हैं और औरों से भी यही उम्मीद करते हैं कि उनके स्वतंत्र विचारों के विरुद्ध ना जाएं, इसलिए यह साल आपको नई ऊंचाइयों तक ले जाने में कामयाबी देगा. आप खर्चे करने में भी कोई गुरेज नहीं करेंगे और अपनी खुशी के लिए और जरूरत की चीजों पर भी भरपूर धन खर्च करते रहेंगे. साल की शुरुआत सेहत के लिए ठीक रहेगी, लेकिन आपको लापरवाह नहीं होना है और अपनी सही रूटीन बनाकर लगातार व्यायाम या ध्यान के साथ अपने स्वास्थ्य, चाहे वह शारीरिक हो या मानसिक हो, दोनों पर ही ध्यान देना चाहिए. पारिवारिक तौर पर यह साल कुछ परेशानियों से भरा रहेगा. परिवार के लोगों के बीच आपसी तालमेल का अभाव होने से कई बार बीच में लड़ाई झगड़े की स्थिति बन सकती है. आपको भी घर के सुख में कमी महसूस होगी. आप अपने काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे, इसलिए घर पर भी ध्यान कम दे पाएंगे. विदेश जाने की इच्छा रखते हैं तो साल की शुरुआत में आपकी इच्छा पूरी हो सकती है, उसके बाद आपको अगस्त तक इंतजार करना पड़ सकता है. अगर आप कोई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो सोच समझकर खरीदें. इस साल बहुत अच्छे योग नहीं बन रहे हैं. विशेष मुहूर्त देखकर ही वाहन खरीदना आपके लिए शुभ होगा.

मकर

Capricorn मकर राशि के जातकों आपने अभी तक जितनी भी समस्याओं को झेला है और जो भी प्रॉब्लम आपके सामने आई हैं, आपने उन्हें फेस किया है, वो सभी प्रॉब्लम अब धीरे-धीरे दूर होती जाएंगी. परिवार के मोर्चे पर आपके लिए वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी. बृहस्पति महाराज की कृपा से परिवार में एकरूपता रहेगी. माता-पिता के सहयोग और सपोर्ट की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. आपको पैतृक संपत्ति मिल सकती है. परिवार में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा. आपको बड़ा सम्मान मिलेगा और आपकी बात लोग मानेंगे. आप अच्छा खान-पान रखकर अच्छे स्वास्थ्य का भी आनंद ले पाएंगे. कोई भी काम पैसे की कमी से रुकने वाला नहीं है, इसलिए आप निश्चिंत रहें. दोस्तों के साथ बहुत समय बिताएंगे और दोस्ती बढ़ेगी. नए-नए लोगों से मिलने का चांस मिलेगा. सोशल सर्कल में बढ़ोतरी होगी. आप सोशल मीडिया पर भी बहुत ज्यादा एक्टिव रहेंगे और आपके फॉलोअर्स की संख्या भी बढऩे वाली है, इसलिए अपनी इमेज को कैसे बिल्डअप करना है, इस पर आपको ध्यान देना होगा. यह साल आपको बहुत कुछ देने वाला है. आपको फॉरेन कंट्री में जाकर अपना हुनर दिखाने का मौका भी मिल सकता है. अपनी किसी हॉबी को उभारने के लिए सबसे अच्छा समय यह होने वाला है. ट्रैवलिंग होती रहेगी. छोटी-छोटी ट्रैवलिंग से आप खुद को रिफ्रेश करेंगे और दोस्तों के साथ भी आउटिंग प्लान करेंगे. परिवार के साथ तीर्थ स्थानों के अलावा खूबसूरत जगहों पर घूमने जाने से आपको नई एनर्जी मिलेगी. धर्म-कर्म के मामलों में आपका इंटरेस्ट बढ़ेगा और आप किसी धार्मिक जगह के निर्माण में भी योगदान दे सकते हैं.

कुंभ

Aquarius कुंभ राशि के जातक होने के कारण आप व्यवहार कुशल होंगे. अपनी बातों को मनवाने वाले और अपनी बातों से सामने वाले को अचंभित करने वाले हो सकते हैं. आप यदि कुंभ राशि में जन्म ले चुके हैं तो यह समझ लीजिए कि आप अपने नियमों को किसी भी कीमत पर बदलना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन जिस भी उद्देश्य के प्रति आप लग जाते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो फरवरी और मार्च का महीना सबसे ज्यादा अच्छा रहने वाला है. धर्म-कर्म के मामलों में भी आपका बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रहेगा और किसी मंदिर-मस्जिद या धार्मिक स्थान पर आप सेवा का काम करना पसंद करेंगे. किसी सोसाइटी में, जो धार्मिक संस्था हो, आपको कोई बड़ा पद भी मिल सकता है. आप अपनी बातों में कई बार राहु की वजह से ऐसे शब्द बोलेंगे, जो सामने वाले को हद से ज्यादा अजीब लग सकती हैं, क्योंकि आप जो कहेंगे, उसे करने में विश्वास तो रखेंगे, लेकिन अपनी बातों को सामने वाले के सामने ऐसे रखेंगे कि वह उन पर आसानी से विश्वास नहीं कर पाएगा. आपकी फैमिली लाइफ साल की शुरुआत में बहुत ही ब्यूटीफुल रहेगी. आपको अपने माता-पिता का प्यार मिलेगा और उनके साथ कहीं अच्छी जगह का वेकेशन प्लान करने जाएंगे. साल भर परिवार वालों का प्यार आपके साथ रहेगा.

मीन

Pisces मीन राशि के जातक होने से आप स्वभाव से मेहनत करने वाले और शिक्षा को महत्व देने वाले हैं. इतना ही नहीं, इसके साथ ही आप बहुत ज्यादा इमोशनल भी हैं. इमोशनल होने की वजह से लोग आपका कई बार फायदा भी उठा लेते हैं और आप आंसू बहाने लगते हैं. आपको हद से ज्यादा इमोशनल होने से इस साल बचना होगा, नहीं तो परेशानियां बढ़ सकती हैं. आपकी राशि में पूरे साल राहु बैठे रहेंगे. इससे यह होगा कि आप की कथनी और करनी में अंतर आ जाएगा. आप जो कहेंगे, उसे पूरा नहीं कर पाएंगे. इससे आपको इमोशनल सेट बैक का सामना भी करना पड़ सकता है. किसी से कोई भी ऐसी बात ना करें, जिसे आप पूरा करने में असमर्थ हों, नहीं तो वह आपको बुरा भला कहेगा, इससे आप इमोशनली हर्ट हो जाएंगे. अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं या आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर को भूलकर भी कुछ गलत बोलने से बचें. केतु की सप्तम भाव में स्थिति होने के कारण वैवाहिक संबंधों में तनाव हो सकता है और आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है. इसे आपको बहुत सावधानी से संभालना होगा. सेहत कमजोर होने की संभावना है, जिससे सेहत पर खर्च भी हो सकता है. परिवार के लोग वर्ष की शुरुआत से ही खुश रहेंगे और आपको समय-समय पर सहयोग और सपोर्ट करते रहेंगे. इसका आपको अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में बहुत लाभ मिलेगा. आपके भाई और बहन आपके लिए साल की शुरुआत में सपोर्टिव रहेंगे और आप उनके साथ लंबी ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं. वेकेशन प्लान करके दूर जाने से आपके बीच की ट्यूनिंग भी बढिय़ा होगी और प्यार भी बढ़ेगा. आप उनके लिए कोई गिफ्ट खरीदने की कोशिश करेंगे, जिसके लिए पैसे कम पड़ सकते हैं, तो वह भी आपकी हेल्प करेंगे और इससे भाई-बहनों का प्यार और भी ज्यादा बढ़ेगा.. Tags- Yearly horocsope . Varshik Rashifal 2024 . वार्षिक राशिफल 2024 . Yearly horocsope 2024 . Yearly horocsope 2024 . वार्षिक राशिफल 2024 . Varshik Rashifal . 29 december 2023 rashifal . 29 dec 2023 . kumbh rashi 29 december 2023 . 29 december 2023 ka rashifal . mesh rashi 29 december 2023 . rashifal 29 december 2023 . 29th december 2023 ka rashifal

ये भी पढ़ें-

Weekly Rashifal : इन राशियों को कॅरियर में मिलेगी तरक्की, प्रॉपर्टी का होगा लाभ

Surya Grahan : शनिश्चरी अमावस्या व सूर्य ग्रहण के प्रभाव से इन राशियों को बरतनी होगी एक्स्ट्रा सावधानी

Last Updated :Dec 29, 2023, 8:35 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.