यूपी एटीएस ने चार संदिग्ध आतंकी किए गिरफ्तार, दावा-आईएसआईएस से जुडे़ थे तार

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 11, 2023, 8:04 PM IST

Etv Bharat

यूपी एटीएस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. यूपी एटीएस के मुताबिक, एसएमयू की बैठकों (UP ATS claims four suspected terrorists arrested) के माध्यम से देश विरोधी एजेंडा तैयार किया जा रहा था.

लखनऊ : यूपी एटीएस ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े चार अन्य संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. एटीएस के मुताबिक, सूचना को प्राप्त करके साक्ष्य संकलन करते हुए बीती तीन नवंबर, 2023 को थाना एटीएस लखनऊ में मामला पंजीकृत कर कई तारीखों में अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारिक व वज़ीउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार अभियुक्तों से प्रारम्भिक पूछताछ के बाद साक्ष्यों के आधार पर चार अन्य अभियुक्तों को यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है.

आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े थे : यूपी एटीएस का दावा है कि गिरफ्तार अभियुक्त प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े थे, स्टूडेंट ऑफ अलीगढ़ मस्लिम विश्वविद्यालय की मीटिंग में देश विरोधी एजेंडा तैयार कर रहे थे. एटीएस के मुताबिक, गिरफ्तार किये गए संदिग्धों के नाम राकिब इनाम, नवेद सिद्दकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम हैं. इसके अलावा लोगों को आतंकी संगठन से जोड़ने का काम कर रहे थे और इस कार्य में वो गोपनीय तौर पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर और छुपकर गोपनीय ठिकानों पर लोगों को आतंकी जिहाद के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर ट्रेनिंग देकर तैयार कर रहे थे. ये लोग देश व प्रदेश मे किसी बड़ी घटना को कारित करने का देश विरोधी षड्यंत्र कर रहे थे. ये सभी अभियुक्त अलीगढ़ के छात्र संगठन (स्टूडेंट्स ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय) की बैठकों के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए और उसी की आड़ में नए लोगों को संगठन से जोड़ने का कार्य करते थे.

एटीएस के मुताबिक, अभियुक्तों को गिरफ्तार कर नियमानुसार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की गई. इन सभी की आतंकी पृष्ठभूमि, आतंकी गतिविधियों में इनके सहयोगियों और उनकी आतंकी कार्रवाईयों के सम्बंध में विवेचना जारी है.

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ में पकड़े गए ISIS के दो आतंकवादी, यूपी को दहलाने की कर रहे थे साजिश

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के दुर्ग में यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, भिलाई से संदिग्ध आतंकवादी वजीहुद्दीन गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.