MP News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के 5G मंत्र का ब्यौरा दिया, बिहार के CM नीतीश कुमार के बयान पर आक्रोश

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 2:50 PM IST

Nirmala Sitharaman told government 5g mantra

मध्यप्रदेश में चुनावी दौरे पर आई केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार के सीएम नीतीश पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नीतीश का बयान बहुत शर्मनाक है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार के 5 जी मंत्र का ब्यौरा दिया.

भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले में विपक्ष के एक भी नेता ने नीतीश कुमार के इस बयान की कठोर निंदा नहीं की. विपक्षी नेता इस मामले में सिर्फ लीपापोती कर रहे हैं. विपक्षी दलों ने महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया, केवल वोट बैंक माना है. बता दें कि नीतीश कुमार ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, लेकिन बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाने के लिए सड़कों पर उतरने का फैसला किया है.

सरकार के 5 जी का मंत्र बताया : निर्मला सीतारमण ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे 1984 में सिखों की महिलाओं की पुकार सुन लें. इसके साथ ही सीतारमण ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का पिटारा खोला. वहीं प्रदेश में 2003 से अब तक हुई सरकार की प्रगति को भी बताया. उन्होंने कहा कि उद्योग, कृषि सहित सभी क्षेत्रों में एमपी का चहुंमुखी विकास हुआ है. कर्नाटक के हाल देख लीजिये. उन्होंने सरकार का 5 जी मंत्र बताया. हमारी सरकार का 5 जी का मंत्र है ग्रोथ, गुड गवर्नेंस, गुडविल, मोदी की गारंटी, गरीब कल्याण. इन फाइव जी के कारण एमपी नंबर वन बना.

ये खबरें भी पढ़ें...

एमपी अब विकासशील राज्य : सीतरमण ने कहा कि साल 2002 में एमपी की प्रोग्रेस 3 प्रतिशत थी. अब 18 प्रतिशत हुई है. 45 गुना अधिक धान का उत्पादन हुआ है. 2.8 करोड़ रुपये किसानों के खातों में गया है. 90 लाख किसानों को अब 12 हजार किसान सम्मान निधि मिल रही है. 4 करोड़ से ज्यादा लोगो का जनधन खाता खोल चुके हैं. अब तक1.4 लोगों को मुद्रा लोन मिला है. सीतारमण ने कहा कि मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार ने बीमारू राज्य को विकासशील बनाया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.