Surya Grahan : शनिश्चरी अमावस्या व सूर्य ग्रहण के प्रभाव से इन राशियों को बरतनी होगी एक्स्ट्रा सावधानी

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 14, 2023, 7:57 AM IST

Updated : Oct 14, 2023, 8:57 AM IST

solar eclipse aaj ka panchang amavasya surya grahan october 2023 sarva pitru amavasya . pitra visarjan 2023 date . sarva pitru moksha amavasya. mahalaya 2023

Surya Grahan Amavasya Mahalaya :मेष राशि : अपने साथी के साथ पुराने मुद्दों को सुलझाने की आवश्यकता है, चर्चा करें ताकि गलतफहमी की गुंजाइश न रहे. वृषभ- एक व्यावहारिक मानसिकता आपको धन/फाइनेंस बढ़ाने में मदद कर सकती है. सूर्य ग्रहण का असर सिर्फ उन जगहों पर होगा जहां ये दिखाई देगा. ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है. जानें अपनी राशी का हाल... Surya Grahan 2023 . Rashifal . Solar eclipse October 2023 . mahalaya 2023 . Solar eclipse effects on zodiac sign . Surya Grahan Rashifal .

मेष राशि : ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan सातवें भाव में रहेगा. आपको अपने साथी के साथ पुराने मुद्दों को सुलझाने की आवश्यकता हो सकती है. अपने साथी/लव पार्टनर के साथ मामलों पर चर्चा करें ताकि गलतफहमी की कोई गुंजाइश न रहे. आपका समस्या-समाधान का रवैया रिश्ते को मधुर बनाए रख सकता है.आप विरासत से संबंधित मामलों को सुलझाने और संपत्ति विवादों को निपटाने में सक्षम हो सकते हैं. कामकाजी मोर्चे पर आपका मूड आपसे खिलवाड़ कर सकता है. सुनिश्चित करें कि मौका मिलने पर आप नई जिम्मेदारियाँ निभाएँ.

वृषभ

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan छठे भाव में रहेगा. प्रेम जीवन ख़ुशियों से भरा हो सकता है क्योंकि आपके और आपके साथी के बीच समझ बेहतर हो सकती है. यह एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने का श्रेय हो सकता है. एक व्यावहारिक मानसिकता आपको अपने धन/फाइनेंस को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है.आप सिर्फ जरूरी चीजों पर ही खर्च करने से काम चला सकते हैं. नौकरी/व्यवसाय में आपका आत्मविश्वास और निर्णय लेने की क्षमता कमाल कर सकती है. सही निर्णय आपको कंपनी के लिए एक मूल्यवान संपत्ति के रूप में पेश कर सकता है.

मिथुन

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है,आपके लिए Surya Grahan पंचम भाव में रहेगा. प्यार और रोमांस के लिए संतोषजनक है. आपके साथी/लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बहुत अच्छे रह सकते हैं. आप करीबी दोस्तों के साथ एक आनंददायक शाम बिता सकते हैं.सट्टा गतिविधियों विशेषकर जुए में शामिल होने से बचें क्योंकि हो सकता है कि धन के मामले में ग्रह आपका पक्ष न लें.अपनी वर्तमान धन/फाइनेंस की स्थिति से संतुष्ट रहना सीखें. नौकरी/व्यवसाय में संचार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. बैठकें-सेमिनार आपको तनावग्रस्त रख सकते हैं.आपके कामकाजी रवैये के लिए आपकी प्रशंसा हो सकती है.

कर्क

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है,आपके लिए Surya Grahan चौथे भाव में रहेगा. आपके साथी की सहज मनोदशा आपके प्रेम जीवन में अशांति पैदा कर सकती है. इसलिए, लौ को जलाए रखने के लिए आपको कुछ रोमांचक करने की आवश्यकता हो सकती है.संक्षेप में आप वित्तीय के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. नौकरी/व्यवसाय में अति करने से बचें. इस दौरान आपके सामने आने वाले महत्वपूर्ण बिंदुओं को लिखना न भूलें.

सिंह

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan तीसरे भाव में रहेगा. आपको अपने साथी के साथ संबंध बनाए रखने के लिए शांत स्वभाव रखने की आवश्यकता हो सकती है. हालाँकि आपको उनका भावनात्मक सहयोग मिल सकता है. सिंगल लोग अपने रिश्ते को दूसरे स्तर पर ले जा सकते हैं.आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रख सकते हैं क्योंकि आप फ़िज़ूल ख़र्च करने से बच सकते हैं. नौकरी/व्यवसाय में अपने दिमाग को अपने दिल पर हावी होने देने का यह समय नहीं हो सकता है! आक्रामकता से बचें क्योंकि अपना आपा खोने से मामला और बिगड़ सकता है. सही निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए अपना संयम बनाए रखें.

कन्या

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan दूसरे भाव में रहेगा. कोई सामाजिक मेलजोल आपकी शाम को अत्यधिक आनंद और खुशियों से भर सकता है. किसी पुराने मित्र का अचानक आया फ़ोन आपको पुरानी यादों में खो सकता है. आपके साथी/लव पार्टनर के साथ मौज-मस्ती के पल बीत सकते हैं. आज से कम से कम 7 दिन तक आप गहन आत्मनिरीक्षण द्वारा चीजों को जटिल बनाने से बचें, आप सरल करने का प्रयास कर सकते हैं. आज से कम से कम 7 दिन तक के लिए बड़े धन/फाइनेंस के निर्णय लेने से बचें.कार्यक्षेत्र में सहज प्रगति का संकेत मिल सकता है.उचित जांच से छोटे सौदे बड़ा लाभ पहुंचा सकते हैं. नौकरी/व्यवसाय में आपको तनाव भरी चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है.

तुला

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan प्रथम भाव में स्थित होगा. रिश्ते में प्रतिबद्धता के कारण हो सकता है कि आप अपने दिल की बात किसी खास व्यक्ति को बता दें. कोई क़ीमती उपहार आपके साथी/लव पार्टनर के प्रति वफ़ादारी का आश्वासन दे सकता है. धन/फाइनेंस के मामलों में आप अपनी निजी जरूरतों और आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान दे सकते हैं.हालाँकिआप समझदारी से अपने बजट के भीतर ही खर्च कर सकते हैं. कामकाज के मोर्चे पर आप दुविधा में पड़ सकते हैं क्योंकि आपके सामने कई विकल्प होंगे.भ्रम की स्थिति में बड़ों और वरिष्ठों से मदद लेने की सलाह दी जा सकती है.

वृश्चिक

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan 12वें भाव में रहेगा. आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाना अत्यंत महत्वपूर्ण हो सकता है. जटिल परिस्थितियाँ आपको भ्रमित कर सकती हैं, हालाँकि आपका साथी/लव पार्टनर आपका आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद कर सकता है. धन/फाइनेंस में आपको चीजों को अपने स्तर पर लेने और असफलताओं के बावजूद आगे बढ़ने की आवश्यकता हो सकती है.अत्यधिक चिंता करना केवल प्रतिकूल ही साबित हो सकता है.कामकाज के मोर्चे पर आपको महत्वपूर्ण मामलों को निपटाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है. सुरक्षित पक्ष पर रहें और स्थिति बिगड़ने से पहले मामलों को सुलझाने के लिए स्पष्टता लाने का प्रयास करें.

धनु

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan 11वें भाव में रहेगा. प्रेम जीवन काफी स्थिर लग सकता है क्योंकि आप अपने साथी/लव पार्टनर के साथ कहीं घूमना पसंद कर सकते हैं. आपके साथी/लव पार्टनर हृदय से बेहतर संबंध स्थापित हो सकता है. धन/फाइनेंस के मामलों में भाग्य आपका साथ दे सकता है.आपकी बुद्धिमत्ता और कड़ी मेहनत से सितारों की अनुकूलता हो सकती है जिससे आपको लाभ हो सकता है.कामकाजी मोर्चे पर भी यही अपेक्षा करें कि आप आराम करने और सहकर्मियों के साथ आनंद लेने के लिए समय निकाल पाएंगे. सतर्क रहें क्योंकि अवसर आपकी ओर आ सकते हैं.

मकर

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan दसवें भाव में रहेगा. काम की व्यस्त दिनचर्या के कारण आपका परिवार अकेला महसूस कर सकता है. सुनिश्चित करें कि आप परिवार और साथी/लव पार्टनर के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए काम से समय निकालें. आप धन/फाइनेंस का अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए धन निवेश करना चाह सकते हैं.हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप अधिक खर्च न करें.अपने व्यक्तिगत जीवन के बजाय अपने कामकाजी जीवन पर ध्यान दें.हालाँकि,आप अपनी दैनिक गतिविधियों को कुशलतापूर्वक निर्धारित कर सकते हैं. कोई नया प्रोजेक्ट अनुकूल हो सकता है. निर्णय लेने से कार्यों को समय पर पूरा करने में मदद मिल सकती है.

कुम्भ

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan नौवें भाव में रहेगा. प्रेम जीवन घटनापूर्ण और उबाऊ हो सकता है क्योंकि आप अकेले समय बिता सकते हैं. आपका साथी मूडलेस हो सकता है इसलिए सुनिश्चित करें कि अलगाव का असर आपके वर्तमान रिश्ते पर न पड़े. आपका सकारात्मक दृष्टिकोण और रणनीतिक क्षमताएं आपको धन/फाइनेंस के मोर्चे पर तेजी से प्रगति करने में मदद कर सकती हैं.दफ़्तर में अत्यधिक काम का बोझ आपकी ऊर्जा ख़त्म कर सकता है. हो सकता है कि आप जल्दी से घर जाना चाहें क्योंकि थकान के कारण आप अपना नियमित कार्यालय कार्य जारी रखने में असमर्थ हो सकते हैं.


ये भी पढ़ें-

Surya Grahan : इस दिन लगेगा साल 2023 का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानिए कब और कहां दिखाई देंगे साल के आखिरी ग्रहण

मीन

ये सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है, आपके लिए Surya Grahan आठवें भाव में रहेगा. रोमांटिक मोर्चे पर आप सातवें आसमान पर हो सकते हैं. अपने साथी/लव पार्टनर के साथ कुछ ख़ुशी के पल आपका मूड बदल सकते हैं. एक आनंदमय और सौहार्दपूर्ण रिश्ता विकसित हो सकता है. धन/फाइनेंस की दृष्टि से कुछ विदेशी संपर्क आपकी स्थिति को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं. कामकाजी मोर्चे पर आप आकर्षण का केंद्र हो सकते हैं.अपने स्थान का आनंद लें और अपने काम से प्यार करें. व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने से आपको अनिश्चितताओं पर काबू पाने में मदद मिल सकती है. Tags- Surya Grahan 2023 . Rashifal . Solar eclipse October 2023 . mahalaya 2023 . Solar eclipse effects on zodiac sign . Surya Grahan Rashifal . sarva pitru amavasya . pitra visarjan 2023 date . sarva pitru moksha amavasya. mahalaya 2023

Last Updated :Oct 14, 2023, 8:57 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.