ETV Bharat / bharat

लव जिहाद को लेकर विहिप कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में छात्र को पीटा

author img

By

Published : Nov 23, 2022, 6:06 PM IST

Updated : Nov 23, 2022, 6:17 PM IST

सूरत के भगवान महावीर कॉलेज में एक छात्रा के द्वारा दूसरे धर्म के लड़के द्वारा छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत को लेकर विहिप कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के छात्र की परिसर में ही जमकर पिटाई कर दी. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

VHP thrashed student in college over love jihad
लव जिहाद को लेकर विहिप ने कॉलेज में छात्र को पीटा

सूरत: गुजरात के सूरत के वेसु क्षेत्र में एक लड़की के द्वारा एक दूसरे धर्म के लड़के पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था. इसी को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता अचानक भगवान महावीर कॉलेज (Bhagwan Mahavir College) पहुंच गए और युवक पर हमला कर मारपीट शुरू कर दी. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. बताया जाता है कि आठ से दस की संख्या में पहुंचे विहिप कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में घुसकर उसकी पिटाई शुरू कर दी. इस पर कॉलेज के द्वारा युवक को परिसर से लड़ने के लिए बाहर निकल जाने के लिए कहा गया.

देखें वीडियो

इस संबंध में विहिप के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश नवदिया ने कहा कि सबसे पहले मैं इसे हमला नहीं कहूंगा, यह केवल आत्मरक्षा के लिए किया गया उपाय है. उन्होंने कहा कि लव जिहाद आंदोलन पूरे देश में फैल गया है. भारत में पिछले वर्ष में लगभग 20 हिंदू लड़कियों को आत्महत्या करनी पड़ी. वहीं दिल्ली की घटना ने पूरे हिंदू समुदाय को चिंतित कर दिया है.

उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद ने सूरत के महावीर कॉलेज में बड़े पैमाने पर साजिश के बारे में सुना था. लेकिन यह घटनाएं सही या नहीं, इसके लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने दो दिन तक वहां जानकारी जुटाई. इस दौरान पता चला कि इस परिसर में लव जिहाद की बड़ी साजिश रची जा रही है. इसी कड़ी में इस लव जिहाद को ध्यान में रखते हुए विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लड़कियों की आत्मरक्षा और सुरक्षा के लिए यह कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में लव जिहाद और धर्मांतरण की समस्या से निपटने के लिए विश्व हिंदू परिषद अपनी पूरी ताकत लगा देगी.

ये भी पढ़ें - कर्नाटक: 'लव जिहाद' मामले पर पुलिस के खिलाफ लड़की के भाई ने दर्ज कराई शिकायत

Last Updated : Nov 23, 2022, 6:17 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.