वर्ल्डकप तो भारत ही जीतेगा! ग्रह-नक्षत्र कर रहे इशारा, रोहित-विराट की कुंडली में भी बड़ी कामयाबी का योग

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 10:20 AM IST

Updated : Nov 18, 2023, 4:16 PM IST

Etv Bharat

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्वकप 2023 (Cricket World Cup 2023) का फाइनल मैच कल खेला जाना है. ऐसे में पूरे देश के साथ दुनिया की नजर इस मैच पर लगी है. टीम इंडिया की तीसरी खिताबी जीत के लिए देशवासियों को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma ) और विराट कोहली (Virat Kohli) से काफी उम्मीदे हैं. ऐसे में उनकी कुंडली की ग्रहों की चाल को लेकर ईटीवी भारत की टीम से मेरठ के ज्योतिषी ने खास बातचीत की. उन्होंने क्या दावा किया चलिए आगे जानते हैं.

ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण ने की ये भविष्यवाणी.

मेरठः टीम इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 (Cricket World Cup 2023) का फाइनल मैच कल अहमदाबाद में खेला जाना है. टीम इंडिया ने जहां अपने दमदार प्रदर्शन से देशवासियों को गौरवांतित किया है तो वहीं आस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी से क्रिकेट प्रेमियों को हैरत में डाल दिया है. दोनों ही टीमें मजबूत हैं. भारत को तीसरी बार विश्वकप दिलाने की पूरे देश में प्रार्थना हो रही है. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पूरी टीम इंडिया को देश से काफी उम्मीदे हैं. ऐसे में मेरठ के ज्योतिषी ने दोनों खिलाड़ियों की कुंडली के आधार पर टीम इंडिया की जीत का दावा किया है.

etv bharat
विराट कोहली की कुंडली दिखाते ज्योतिषाचार्य.

ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण ने बताया कि इस समय भारत देश की कुंडली खुद को स्थापित करने का योग बनाए हुए है. वह बताते हैं कि इस वक़्त अगर रोहित शर्मा की कुंडली की बात करें तो उनकी कुंडली के मुताबिक राहु में सूर्य और सूर्य में चंद्र चल रहा है. यह ऐसा समय है ज़ब सारी चीजें एक्टिवेट होती हैं. आकाश का राजा सूर्य दिन का है जबकि चन्द्रमा रात का. इस समय यह दोनों ही ग्रह प्रभावी हैं. इस प्रकार से कहें कि राहु से बचने के लिए ये दोनों ही पूरी तरह से पावरफुल हो गए हैं. विशेष रूप से 29 नवंबर तक यह श्रेष्ठ योग बन रहा है.

Etv bharat
रोहित शर्मा की इस कुंडली के आधार पर ज्योतिषाचार्य ने किया दावा.


वह कहते हैं कि जहां तक रोहित शर्मा की वर्ष कुंडली की बात करें तो वर्तमान में जो समय चल रहा है उसके मुताबिक 21 दिसंबर तक गुरु ग्रह जो लग्न में हैं, वह बहुत श्रेष्ठ व प्रभावी है. यह ग्रह दुनिया में उनका नाम कराएगा और आमदनी भी बढ़ाएगा. रोहित शर्मा को बेहतर स्थिति में यह ग्रह ला रहे हैं. इसके बाद 22 दिसंबर से जो शनि का समय शुरु होगा वह भी बहुत अच्छा है उसके उपरांत बुध ग्रह का समय शुरु होगा जो कि 9 अप्रैल 2024 तक रहेगा. वह कहते हैं कि उस वक्त अगर वह क्रिकेट टीम के कप्तान रहे तो टीम को विश्व में शिखर पर पहुंचा देंगे.


ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण कहते हैं कि विराट कोहली की अगर बात करें तो उनकी भी स्थिति इस समय बेहतर चल रही है. उनके सितारे 24 फरबरी तक बेहतर रहेंगे. विराट कोहली की जन्म कुंडली के मुताबिक उनके राहु, शुक्र और बुद्ध और गोचर की जो स्थिति है वह उनको बहुत अच्छे मुकाम पर पहुंचाने की स्थिति में बनी हुई है. ऐसे में वह भारत को जिताने में सक्षम है. उन्होंने दावा किया कि रविवार को जीत भारत की ही होगी. वहीं, टीम आस्ट्रेलिया को लेकर उन्होंने कहा कि दूसरी टीम की उनके पास कोई कुंडली नहीं है इसलिए वह कुछ नहीं बता सकते हैं.

उन्होंने कहा कि खेल का जो ग्रह होता है वह मंगल है. इसी तरह विराट कोहली का जो मंगल है वह इस समय गोचर में है, ये नीच प्रभावी होकर भी नींच भंग योग बना रहा है. इसी कारण से विराट कोहली भी अपना अहम रोल निभा रहे हैं और निभाएंगे.
इसी तरह रोहित शर्मा का जो मंगल है वह भारत वर्ष को बड़ा अचीवमेंट कराने की स्थिति में हैं, वह बताते हैं कि रोहित शर्मा की वर्ष कुंडली में मंगल बहुत ही पावरफुल स्थिति में हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि वह कैप्टन के रूप में बेहद ही पावरफुल होकर उभरेंगे. उन्होंने दावा कि टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप लेगी ही.


ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया के धुरंधर गेंदबाज मोहम्मद शमी को योगी सरकार ने दिया तोहफा, गांव में बनेगा स्टेडियम

ये भी पढ़ेंः यूपी के लाल ने कर दिया कमाल! सेमीफाइनल में शमी ने तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, ग्रामीण बोले- फाइनल भी जिताएगा

Last Updated :Nov 18, 2023, 4:16 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.