मल्लिकार्जुन खड़गे का मलिंगा के बहाने तीखा हमला, बोले- जो व्यक्ति दलित को पीट रहा है, उसे भाजपा चुनाव में टिकट देती है

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 4:32 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 6:28 PM IST

Congress National President Mallikarjun Kharg

राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में शनिवार को भरतपुर जिले के वैर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने जनसभा के दौरान बाड़ी से भाजपा प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट देने के मामले में भी तंज कसा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे का मलिंगा के बहाने तीखा हमला.

वैर (भरतपुर). राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में चुनाव-प्रचार चरम पर पहुंच गया है. राजनीतिक दलों के दिग्गजों की एंट्री के साथ ही सियासी मैदान में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो चुका है. इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भरतपुर जिले के वैर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गिर्राज सिंह मलिंगा के विद्युत निगम के एईएन को पीटने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति का टिकट कांग्रेस ने काटा, लेकिन भाजपा ने उसे टिकट दे दिया. इसके साथ ही बेरोजगारी और अग्निवीर स्कीम को लेकर भी तंज कसा है.

मलिंगा के नाम पर भाजपा पर निशानाः खड़गे ने कहा कि एक आदमी दलित युवक को पीट रहा है, ये देखा नहीं जाता है. ये कभी कांग्रेस में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गिर्राज सिंह मलिंगा का टिकट कांग्रेस ने काट दिया, लेकिन दलितों के मसीहा और दलितों के लिए रोने वाले मोदी ने मलिंगा को टिकट दे दिया. आज वह कमल के चिह्न पर चुनाव लड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और शाह पीटने वालों को प्रोत्साहन दे रहे हैं. खड़गे ने सवाल करते हुए कहा कि ऐसे आदमी को अगर टिकट नहीं देते तो क्या हो जाता? उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को जब तक सत्ता से दूर नहीं करेंगे तब तक भला नहीं हो सकेगा.

पढ़ें. राजस्थान में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बोले- 3 दिसंबर को 'जादूगर' और कांग्रेस छूमंतर हो जाएंगे

कालेधन और बेरोजगारी पर ये बोलेः जनसभा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कालेधन और बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा था विदेश से कालाधन लेकर आएंगे और सभी को 15-15 लाख रुपए देंगे. क्या हुआ उस 15 लाख रुपए का? उन्होंने कहा कि पीएम ने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, उस वादे का क्या हुआ? खड़गे ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से जो बड़े-बड़े कारखाने बनाए थे, उसे ये एक-एक करके बेच रहे हैं.

अग्निवीर स्कीम को लेकर कसा तंजः जनसभा के दौरान खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार अग्निवीर स्कीम लेकर आई. उस दौरान हम सभी ने पार्लियामेंट में कहा कि भर्ती करना है तो परमानेंट करो, लेकिन ये लोग नहीं माने. ये लोग अग्निवीर स्कीम लेकर उसमें 4 साल की नौकरी के बाद लोग क्या करेंगे? अग्निवीर स्कीम के बजाय स्थाई सेना भर्ती करनी चाहिए. उन्होंने युवाओं को गुमराह करने का काम किया. हमारी सरकार आई तो इसके लिए (अग्निवीर) भी कोई रास्ता निकालेंगे. देश में डाक, रेलवे, बैंक आदि में 30 लाख जगह खाली हैं, लेकिन इन्होंने 1 लाख से भी कम भर्ती की हैं. अगर गरीब के बारे में सोचते तो 30 लाख नौकरी देते. बीजेपी वाले अमीर को अमीर और गरीब को गरीब बना के रखते हैं. ये अपने अमीर लोगों का भला करेंगे.

पढ़ें. भरतपुर में पीएम मोदी बोले- मुफ्त अनाज योजना अगले 5 साल के लिए बढ़ाई, कांग्रेस की करनी होगी 'सफाई'

कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलती: उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोगों ने हर जगह तबाह किया है. पीएम मोदी हर समय एक नया ड्रामा करते हैं. उन्होंने दावा किया कि भरतपुर आए तो कुर्सियां खाली रहीं. एक कुर्सी भी भरी हो तो मोदी भाषण देंगे. जब नरेंद्र मोदी साढ़े 13 साल गुजरात के सीएम थे, तब वो व्यक्ति पीएम की कुर्सी देखकर कहता था कि काला धन लाऊंगा और हर आदमी के खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे, लेकिन किसी के खाते में पैसा नहीं आया. युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया, लेकिन कितने युवाओं को नौकरी मिली. पीएम मोदी ने कहा था कि किसानों की आमदनी दुगनी होगी, क्या हो गई आमदनी दुगनी? खड़गे ने कहा कि कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलती, जो वादे करती है उन्हें पूरा भी करती है.

हाथी के दांत दिखाने के और खाने के और : खड़गे ने कहा कि यहां हर जगह राजस्थान सरकार के कामों की चर्चा होती है. लोग कांग्रेस को जिताने की बात करते हैं. मोदी लाख कोशिशें कर लें, लेकिन इस बार फिर से कांग्रेस ही आएगी. खड़गे ने कहा कि हमने 7 गारंटी दी है, वो घर-घर जाना जरूरी है, ताकि लोगों और महिलाओं को इसकी जानकारी मिल सके. खड़गे ने कहा कि पीएम बोलते हैं कि महिलाओं को चूल्हा फूंकते हुए देखकर दुख होता है. वही मोदी 1100 का सिलेंडर देते हैं. अब चुनाव की वजह से 200 रुपए कम कर दिया, ये सब नौटंकी है. हमने जब सिलेंडर 500 रुपए किया, सरकारी कर्मचारी को ओपीएस लागू किया तो बोलते हैं कि हम रेवड़ी बांट रहे हैं. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस गरीबों की सरकार है. हम तो गरीबों के लिए करते हैं.

Last Updated :Nov 18, 2023, 6:28 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.