राजस्थान में राहुल गांधी बोले- 'अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया'

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 5:05 PM IST

Updated : Nov 21, 2023, 11:54 PM IST

Congress Leader Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के जालोर में जनसभा के दौरान विवादित बयान दिया है. उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "पनौती" बता दिया. उन्होंने कहा कि अच्छा भला वर्ल्ड कप में हमारे लड़के जीत जाते, लेकिन 'पनौती' ने हरवा दिया.

क्या बोल गए राहुल गांधी

जालोर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के जालोर जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए विवादित बयान दिया है. जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पीएम मोदी का जिक्र कर रहे थे, तभी भीड़ में से कुछ लोग "पनौती-पनौती" कहने लगे, इस पर राहुल गांधी ने बिना पीएम का नाम लिए कहा कि वर्ल्ड कप में अच्छा भला हमारे लड़के जीत जाते, लेकिन 'पनौती' ने वहां जाकर हरवा दिया.

दरअसल, जालोर में आकोली गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ओबीसी मुद्दे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र कर रहे थे. इस बीच मंच के सामने से लोगों की तरफ से 'पनौती-पनौती' अवाज आई. इस पर राहुल गांधी ने भी 'पनौती-पनौती' बोला. साथ ही कहा कि वहां अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन 'पनौती' ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे, लेकिन जनता जानती है. राहुल गांधी ने इसके बाद दोबारा पीएम मोदी का जिक्र करते हुए हमला बोला.

पढ़ें. राजस्थान में दंगाई जेल की जगह CM आवास में रेड कार्पेट पर चल रहे : PM मोदी

जातिगत जनगणना जल्द कराना चाहिएः राहुल गांधी ने कहा कि देश में पिछड़े लोग कितने हैं, यह पता लगाना है. इसके लिए जातिगत जनगणना जल्द करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अन्य वर्गों की भागीदारी की बात करते हैं तो हमें यह पता लगाना पड़ेगा कि कौन सी जाति के कितने लोग हैं? राहुल ने कहा कि 'जैसे ही मैंने जातिगत जनगणना की बात कही तो नरेंद्र मोदी के भाषण ही बदल गए'.

भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र कियाः राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि एक साल पहले कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक पैदल चला था. लाखों लोग एक साथ चले थे. इस यात्रा में एक नारा था, 'नफरत के बाजार में, मोहब्बत की दुकान'. एक लाइन में कांग्रेस पार्टी का पूरा मतलब निकल आया. राहुल गांधी ने कहा कि "भाजपा नफरत का बाजार चलाती है, हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. एक तरफ नफरत, हिंसा, दूसरी तरफ मोहब्बत, न्याय की लड़ाई है". उन्होंने उदाहरण दिया कि जब जेब कतरे किसी का जेब काटने की कोशिश करते हैं तो एक जेब कतरा ध्यान भटकाएगा तो दूसरा जेब काट देता है. ऐसे ही भाजपा के लोग जनता की जेब काटते हैं, 'मोदीजी' आपका ध्यान भटकाते हैं तो दूसरी ओर से अडानी आपकी जेब काट देता है.

Last Updated :Nov 21, 2023, 11:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.