Lathi Charge In Patna: RJD ऑफिस के बाहर आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, खदेड़ने के लिए वाटर कैनन की बौछार

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 12:38 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 12:50 PM IST

पटना में आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Anganwadi Workers Protest In Patna: बिहार के पटना में पुलिस और पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहीं आंगनबाड़ी सेविकाओं के बीच झड़प हो गई है. आरजेडी ऑफिस के बाहर हंगामा कर रहीं सेविका और सहायिकाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और वाटर कैनन की बौछार की. उसके बाद मौके पर अफरा तफरी की स्थिति बन गई. बता दें कि इससे पहले 7 नवंबर को बिहार विधानसभा के घेराव के दौरान भी ऐसी ही स्थिति पैदा हो गई थी.

देखें वीडियो

पटना: राजधानी पटना में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं. बुधवार को भी डाक बंगला चौराहा पर पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी. वहीं आज भी सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी सेविकाओं की पुलिस से झड़प हुई. दरअसल राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय के बाहर पहुंचीं सेविका और सहायिकाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. पुलिस ने सेविकाओं पर लाठीचार्ज कर दिया और भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन की बौछार भी की.

वाटर कैनन से बचतीं सेविकाएं
वाटर कैनन से बचतीं सेविकाएं

आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज: आपको बता दें कि आज राजद कार्यालय में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन मनाया जाना था और इसकी तैयारी राजद कार्यालय में की गई थी. लेकिन सैकड़ों की संख्या में पहुंचीं आंगनबाड़ी सेविकाओं ने जमकर वहां प्रदर्शन किया. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. इस दौरान पुलिस ने महिलाओं लाठीचार्ज कर दिया.

पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल
पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

RJD कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन: पुलिस ने सेविका और सहायिकाओं को हटाने की कोशिश की लेकिन वो कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. इसके बाद पुलिस ने वहां वाटर कैनन के द्वारा प्रदर्शनकारियों को किसी तरह से हटाया है. फिलहाल राजद कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारी तो मौजूद नहीं है लेकिन अभी भी वहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

पटना में हंगामा और प्रदर्शन
पटना में हंगामा और प्रदर्शन

पुलिस ने चलाया वाटर कैनन: आज राजद कार्यालय के अंदर तेजस्वी यादव के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 34 पाउंड का केक काटना है. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम होना था. इस कार्यक्रम से पहले ही आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

RJD ऑफिस के बाहर की तस्वीर
RJD ऑफिस के बाहर की तस्वीर

तेजस्वी को जन्मदिन पर याद दिलाया पुराना वादा: आरजेडी कार्यालय के बाहर जिस तरह की स्थिति बनी है, उससे स्पष्ट है कि सेविकाएं तेजस्वी यादव को उनके बर्थडे के मौके पर उनका पुराना वादा याद दिलाने की कोशिश की है. यही कारण है कि हंगामे और प्रदर्शन से कार्यक्रम में बाधा डालने की कोशिश आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा की गई है.

आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मानदेय बढ़ाने की मांग: फिलहाल बड़ी संख्या में पुलिस बल को राजद कार्यालय के बाहर लगा दिया गया है. वहीं आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका भी उस क्षेत्र में डटे हुए हैं. लगातार मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. यह सिलसिला लगातार तीन दिनों से राजधानी पटना में देखी जा रही है.

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद
मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद

एक महीने से प्रदर्शन : आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं का प्रदर्शन पिछले एक महीने से जारी है. तेजस्वी यादव के खिलाफ उनमें नाराजगी देखने को मिल रही है. वहीं 10 नवंबर तक उनके प्रदर्शन करने की योजना है. 7 नवंबर को विधानसभा घेराव के दौरान भी उनपर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया था. लेकिन इतनी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आ जाने से शहर की हालत ठप हो गई है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल को समाप्त कराने के लिए प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है.

ये भी पढ़ें:

Anganwadi Workers Strike : 'तेजस्वी यादव अपना वादा निभाएं.. हमें राज्यकर्मी का दर्जा दें', आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग

CM Nitish Kumar के आपत्तिजनक बयान से भड़की आंगनबाड़ी सेविकाएं, कहा- 'यह सरकार निकम्मी है'

Anganwadi workers Protest : 'हम लोग डेढ़ महीने से हड़ताल पर हैं', पटना में आंगनबाड़ी सेविका का हल्लाबोल, कहा- 'ये कैसी सरकार है?'

पटना में आंगनबाड़ी सेविका का प्रदर्शन, विधानसभा का घेराव करने से पुलिस ने रोका, वाटर कैनन का इस्तेमाल

BJP विधान पार्षदों का विधान परिषद में प्रदर्शन, आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठी चार्ज का किया विरोध

Last Updated :Nov 9, 2023, 12:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.