कोडरमा के परसाबाद स्टेशन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ऊपर गिरा पोल, हादसे में एक यात्री सहित दो की मौत

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 11, 2023, 5:40 PM IST

Updated : Nov 11, 2023, 6:04 PM IST

Pole fell on Purushottam Express at Parsabad station

धनबाद गया रेलखंड के परसाबाद स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हुआ है. इसमें पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ऊपर ओवरहेड तार का पोल गिर जाने से एक यात्री की मौत हो गई. जबकि करंट की चपेट में आने से स्टेशन पर काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई. Pole fell on Purushottam Express at Parsabad station.

कोडरमा के परसाबाद स्टेशन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ऊपर गिरा पोल

कोडरमा: धनबाद गया रेलखंड पर कोडरमा के परसाबाद स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में ट्रेन के ऊपर लगी ओवरहेड तार के टूटने से एक यात्री और एक मजदूर की मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब 12801 अप पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पुरी से नई दिल्ली जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन के गुजरने से होने वाले वाइब्रेशन से धनबाद-गया रेलखंड के परसाबाद स्टेशन के पास रेलवे की ओवरहेड तार का पोल पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ऊपर गिर गया. इस घटना के दौरान रेलवे के पोल का एक हिस्सा पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के जनरल बोगी में सफर कर रहे एक यात्री को लगा, जिससे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: ट्रेन की चपेट में आने से होमगार्ड जवान की मौत, जामताड़ा रेलवे साइडिंग में हुआ हादसा

हाईटेंशन तार गिरने से परसाबाद स्टेशन पर काम कर रहे तीन-चार मजदूर भी करंट की चपेट में आ गए, जिसमें एक मजदूर की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रेल इंजन को ओवरहेड तार से जोड़ने वाले उपकरण में कुछ खराबी के कारण तार उसमें फंस गया, जो पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के ऊपर गिर गया. इस घटना में गया के रहने वाले यात्री संजय मांझी और मजदूर छवि शेख की मौत हो गई.

इस घटना के कारण पुरुषोत्तम एक्सप्रेस परसाबाद स्टेशन पर तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही. जबकि इस हादसे के कारण सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस भी मेन लाइन खाली नहीं होने की वजह से कोडरमा में 3 घंटे से अधिक समय तक स्टेशन के बाहर खड़ी है. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए हैं.

Last Updated :Nov 11, 2023, 6:04 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.