PM Modi Jharkhand Visit: पीएम रांची में करेंगे रोड शो, 15 के बजाए 14 नवंबर को पहुंचेंगे झारखंड

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 12, 2023, 5:06 PM IST

PM Narendra Modi road show in Ranchi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे में बदलाव हुआ है. अब पीएम 15 नवंबर के बजाए 14 नवंबर को रांची पहुंचेंगे. जहां वे रोड शो भी करेंगे. पीएम के कार्यक्रम में हुए बदलाव को लेकर रांची में हाई लेवल मीटिंग हुई है. PM Narendra Modi road show in Ranchi

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची में रोड शो करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे में बदलाव हुआ है. 15 नवंबर की जगह अब पीएम 14 नवंबर को ही रांची पहुंचेंगे और रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक रोड शो करेंगे. पीएम के एक दिन पहले रांची आने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय और झारखंड मंत्रालय दोनों ही सुरक्षा तैयारियों के साथ-साथ पीएम के रोड शो को सुरक्षित संपन्न करवाने में जुट गया है.

यह भी पढ़ें: भगवान बिरसा मुंडा जयंती पर खूंटी में होंगे कई बड़े कार्यक्रम, पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम का शेड्यूल जारी

14 को रांची, 15 को खूंटी पहुंचेंगे पीएम: मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 नवंबर की शाम रांची पहुचेंगे. रांची एयरपोर्ट से निकलने के बाद रोड शो करते हुए वे राजभवन पहुंचेंगे और राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे. 15 नवंबर को प्रधानमंत्री बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और उसके बाद में वहां से खूंटी जाएंगे. बता दें कि इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम सिर्फ खूंटी के लिए ही निर्धारित था.

हाई लेवल मीटिंग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 नवंबर को ही झारखंड दौरे पर आने की सूचना मिलने के बाद दीपावली के दिन भी झारखंड मंत्रालय में एक हाई लेवल मीटिंग हुई. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में डीजीपी, गृह सचिव, एडीजी अभियान, आईजी अभियान सहित कई आला अधिकारियो ने भाग लिया. बैठक के दौरान पीएम की सुरक्षा को लेकर राजधानी रांची में कितने सुरक्षा बल और अधिकारी तैनात करने हैं, इस पर विचार विमर्श हुआ. बैठक के बाद मुख्य सचिव खुद अधिकारियों के साथ रांची के बिरसा मुंडा चौक पहुंचे और वहां की स्थिति का जायजा लिया.

रांची में 3000 फोर्स तैनात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रहेगी. 14 नवंबर की सुबह से ही रोड के दोनों किनारो के अधिकांश कट बंद कर दिए जाएंगे. 3000 से ज्यादा जवानों को अलग-अलग विंग से तुरंत रांची में रिपोर्ट करने को कहा गया है. पांच आईपीएस अफसर के साथ-साथ आधा दर्जन के करीब डीएसपी को राजधानी में होने वाले रोड शो की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंप गई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.