22 जनवरी को होगी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी ने स्वीकार किया निमंत्रण

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 25, 2023, 8:50 PM IST

Updated : Oct 26, 2023, 7:01 AM IST

Etv Bharat

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के महासचिव चंपत राय (General Secretary Champat Rai) आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिले. उन्होंने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Ram Mandir Pran Pratistha Program) में आने के लिए आमंत्रित किया. इस आमंत्रण को पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया.

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी में बना रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को मौजूद रहेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्यों में पेजावर मठ के स्वामी विश्वेश प्रसन्न तीर्थ मध्वाचार्य महाराज, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज और भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें अयोध्या आगमन के लिए आमंत्रित किया.

  • जय सियाराम!

    आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है।

    मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा… pic.twitter.com/rc801AraIn

    — Narendra Modi (@narendramodi) October 25, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बता दें कि 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही भगवान राम के मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी. इसके लगभग साढ़े तीन वर्ष बाद अब पीएम मोदी भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में यजमान की भूमिका में होंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में आने के लिए निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

  • #WATCH | General Secretary of Sri Ram Janambhoomi Trust Champat Rai on meeting PM Narendra Modi and confirming January 22, 2024 as the date of installation of Lord Ram idol in the Garbhagriha of the Ram Mandir in Ayodhya, Uttar Pradesh. pic.twitter.com/wBtWetiNW6

    — ANI (@ANI) October 25, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देशभर से गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है. हालांकि, 22 जनवरी को आयोजित इस कार्यक्रम में सामान्य जनमानस को शामिल नहीं किया गया है. ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित सदस्य ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे. सुरक्षा की दृष्टि से भी ट्रस्ट पहले ही आम राम भक्तों से निवेदन कर चुका है कि 26 जनवरी के बाद वह दर्शन-पूजन के लिए राम मंदिर पहुंचें. इससे पूर्व सुरक्षा कारणों से उन्हें असुविधा हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर के लिए विदेशों से भी चंदा भेज सकेंगे श्रद्धालु, गृह मंत्रालय से मिली अनुमति

यह भी पढ़ें: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर अहम बैठक, ट्रस्ट और जिला प्रशासन के अफसरों ने किया मंथन

Last Updated :Oct 26, 2023, 7:01 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.