PM In MP: छतरपुर में बोले मोदी- कांग्रेस को 100 सालों के लिए सत्ता से तरसाना जरूरी, भारत में की गरीबी टूरिज्म की शुरुआत

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 3:26 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 7:28 PM IST

PM Modi In MP

Congress Start Poverty Tourism In India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एमपी में अलग-अलग सभाएं कर रहे हैं. वहीं छतरपुर में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता से बाहर रखना जरूरी है.

छतरपुर में बोले पीएम मोदी

छतरपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा करने सतना के बाद छतरपुर पहुंचे. यहां जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को 100 सालों के लिए सत्ता से तरसाना जरुरी, लटकाना-भटकाना कांग्रेस की फितरत में शामिल. भारत में गरीबी टूरिज्म की शुरुआत कांग्रेस ने की.

पीएम ने कांग्रेस को सत्ता में तरसाने की कही बात: पीएम मोदी ने कांग्रेस की सरकार को बुंदेलखंड के खराब हालात का जिम्मेदार बताया. साथ ही बड़ा आरोप लगाया कि बुंदेलखंड़ में पूर्वजों ने अच्छे जल संवर्धन का बंदोबस्त किया था. मगर आजादी के बाद बुंदेलखंड को पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसाया गया. पीएम ने लोगों से वचन लिया कि जिस कांग्रेस ने पानी के लिए बुंदेलखंड के लोगों को तरसाया उसे 100 सालों के लिए सत्ता से तरसाएं.

कांग्रेस को सजा देना जरूरी: पीएम ने कहा कि बिना पानी तरसना क्या होता है, बिना सत्ता तरसना क्या होता है, ये महसूस कराने के लिए कांग्रेस को तरसाना जरुरी है. इसके बाद ही कांग्रेस के नेताओं का दिमाग ठिकाने पर आएगा. कांग्रेस पार्टी को सजा देना जरुरी है. पीएम ने सवाल किया कि केन-बेतवा तो पहले भी बहती थी. मोदी काल में तो ये बहना शुरु नहीं हुईं. फिर कांग्रेस ने लोगों तक पानी पहुंचाने के लिए क्यों कोशिश नहीं की. मोदी का इंतजार था कि वो आएगा तभी 45 हजार करोड़ की लागत से लोगों के लिए केन-बेतवा लिंक योजना पर काम होगा.

बुंदेलखंड की मिट्टी का कम आंका: कांग्रेस ने बुंदेलखंड की मिट्टी की ताकत को कमतर करके आंका. गुलामी की मानसिकता में उन्हें देश के विकास और विरासत को परे हटा दिया. छतरपुर का खुरचन, जटाशंकर मंदिर, भीमकुंड, और कई वाटर फॉल्स की जिक्र किया. कहा कि ये विरासत उन्होंने नजरअंदाज किया. रानी दुर्गावति भी उन्हें नजर नहीं आईं. दिल्ली से सब कुछ शुरु होता था और दिल्ली में ही खत्म होता था. अगर कभी वो दिल्ली से बाहर विदेशी दोस्तों को लेकर जाते थे, तो देश की गरीबी दिखाते थे.

कांग्रेस पर पीएम का हमला

आम के पौधे से हाथी नहीं बांधे जाते: आम के पौधे से हाथी नहीं बांधे जाते का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े वादों पर यकीन नहीं किया जा सकता. कांग्रेस ने कई राज्य में लोगों को मीठा जहर देना शुरु कर दिया है. एक राज्य में मुफ्त बिजली का वादा किया और आज वो उसे पूरा नहीं कर पाई. वहां बिजली कटौति से लोगों के रोजी रोजगार छिन रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता जो सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए उन्होंने देश की गरीबी को टूरिज्म बना दिया. कांग्रेसी सजधज कर कुपोषण के शिकार बच्चों के साथ फोटो खिंचाते थे. मगर मोदी सरकार उन बच्चों को पोषण आहार दे रही है. गरीबों के घर में कुछ कांग्रेस जाकर खाना खाते थे और विडियो फोटो निकालते थे, उन्हे, सरकार अब मुफ्त अनाज दे रही है. गरीबों को भोजन मुहैया करा रही है. कोरोना काल में भी मैने गरीब के बच्चों को भी भूखे पेट नहीं सोने दिया.

यहां पढ़ें...

कांग्रेस ने तो राम को बताया काल्पनिक: पीएम मोदी ने गारंटी दी कि हर झुग्गी झोपड़ी वाले लोगों को सरकार घर मुहैया कराएगी. पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को घर दिया जाएगा. कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि राम मंदिर ना बने इसके लिए सारे जतन किए. उन्होंने तो राम को काल्पनिक बना दिया था. मोदी ने कहा कि सरकार कोशिश कर रही है कि देश में बच्चे अपनी भाषा में पढ़कर भी डॉक्टर, इंजिनियर बने.

Last Updated :Nov 9, 2023, 7:28 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.