ETV Bharat / bharat

MP में निर्भया कांड: खून से लथपथ नाबालिग मदद के लिए 2 घंटे तक सड़क पर भटकी, हालत गंभीर.. मां के साथ भी गलत होने की आशंका

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 27, 2023, 9:14 AM IST

Updated : Sep 28, 2023, 11:24 AM IST

Nirbhaya Case in MP: उज्जैन से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां यूपी की एक 12 साल की नाबालिग के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया और उसके प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाया गया. ये केस दिल्ली के निर्भया केस की याद दिलाता है.

ujjain rape case
एमपी में निर्भया जैसा कांड

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन ने एक बार फिर दिल को झकझोर देने वाले दिल्ली के निर्भया केस की याद दिलाई है. दरअसल यहां एक यूपी की 12 साल की नाबालिग के साथ रेप किया गया और उसके प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाया गया. रेप के बाद नाबालिग खून से लथपथ अर्धनग्न हालत में मदद मांगने के लिए सड़क पर 2 घंटे तक घूमती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. आखिर एक आश्रम के सामने पहुंचकर वह बेहोश हो गई, तब जाकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग को जिला अस्पताल पहुंचाया, तो पता चला कि उसके साथ रेप हुआ है.

  • उज्जैन मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

    जांच के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। pic.twitter.com/y2Sf3yxYoh

    — Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) September 27, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

हॉस्पिटल में ही खुलासा हुआ की लड़की के प्राइवेट पार्ट में सरिया या किसी और चीज को डाला गया है, जिससे खून बह रहा है. इसके बाद नाबालिग की हालत गंभीर होने के कारण उसे इंदौर रेफर कर दिया गया, वह बोलने की स्थिति में नहीं है. वहीं पुलिस सीसीटीवी के आधार पर अब आरोपियों की तलाश में जुटी है और उज्जैन एसपी ने जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया है.

ऐसे सामने आया मामला: दरअसल, एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, जिसमें एक नाबालिग इंदौर रोड के इनर रिंग रोड पर सावरा खेड़ी कॉलोनी में एक अर्धनग्न हालत में घूमती हुई देखी जा रही है. नाबालिग ने एक घर के बाहर खड़े एक युवक से मदद भी मांगी, लेकिन युवक ने उस की मदद नहीं की. इसके बाद वह आगे चल दी और चलते-चलते उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र के बड़नगर रोड स्थित दांडी आश्रम के पास तक पहुंच गई. लेकिन दांडी आश्रम के पास वह अचानक बेहोश होकर गिर गई, जब लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी तो वह मौके पर पहुंची.

बच्ची की हालत गंभीर: नाबालिग के कपड़े खून से लथपथ थे और वह बात करने की स्थिति में नहीं थी. पुलिस ने आनन-फानन में नाबालिग को इलाज के लिए चरक अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद ये बात सामने आई कि नाबालिग का रेप किया गया है. हालांकि खून ज्यादा बह जाने के कारण नाबालिग की हालत गंभीर ही बनी हुई थी, जिस कारण उसे बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया.

नाबालिग की मां के साथ गलत होने की आशंका: इंदौर में नाबालिग का इलाज जारी है, जहां पुलिसकर्मियों ने ही नाबालिग को ब्लड देकर मदद की है. फिलहाल पीड़िता की हालत में पहले से सुधार है लेकिन स्थिति अभी भी गंभीर ही है. पुलिस का कहना है कि "नाबालिग थोड़ा बहुत ही बोल पा रही है, जिससे उसकी बोली उत्तरप्रदेश के प्रयागराज की लग रही है. लड़की सदमे में है, शायद उसकी मां के साथ भी कुछ गलत हुआ है. फिलहाल पीड़िता ये नहीं बता पा रही है कि उसकी मां कहां है और वह प्रयागराज से उज्जैन कब, क्यों, किसके साथ और कैसे आई थी."

इन खबरों को भी पढ़ें:

मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित : यहां नाबालिग के साथ रेप की पुष्टि होने के बाद से उज्जैन पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की जांच में पुलिस की अलग-अलग टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. पुलिस का कहना है कि "400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा चुकी है, लेकिन कोई खास पहलू हाथ नहीं लगा, क्योंकि नाबालिग बता नहीं पा रही है कि घटना कहां हुई. फिलहाल मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है."

Last Updated :Sep 28, 2023, 11:24 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.