Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana: निरंकारी संत समागम के लिए भोडवाल माजरी रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेनों का स्टॉपेज, 28 से 30 अक्टूबर तक कार्यक्रम

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 26, 2023, 12:08 PM IST

Updated : Oct 26, 2023, 5:19 PM IST

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा में 28 से 30 अक्टूबर तक होने वाले संत निरंकारी समागम के लिए सेवादार और श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं. कार्यक्रम में करीब 50 देशों के 30 से 35 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है. कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो इसको लेकर भोडवाल माजरी स्टेशन पर विशेष इंतजाम किए गए हैं. (nirankari sant samagam 2023 75th Annual Nirankari Sant Samagam Bhodwal Majri Railway Station)

हरियाणा के पानीपत के समालखा में निरंकारी संत समागम.

पानीपत: हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा में होने जा रहे तीन दिवसीय निरंकारी संत समागम में अनुयायी पहुंचने लगे हैं. लगभग 600 एकड़ की संत निरंकारी मिशन के ग्राउंड में सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है. सेवादार भी अपनी सेवाएं देने के लिए यहां पहुंचने लगे हैं. 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक यह निरंकारी संत समागम चलेगा.

निरंकारी संत समागम के लिए भोडवाल माजरी स्टेशन पर विशेष इंतजाम: निरंकारी संत समागम को लेकर समालखा के भोडवाल माजरी स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को छोड़कर सभी ट्रेनों का स्टॉपेज रखा गया है. पैसेंजर से लेकर सभी एक्सप्रेस ट्रेन यहां 2 मिनट के स्टॉप के बाद रवाना होंगी अप और डाउन लिंक पर लगभग 75 ट्रेनों का संगत के लिए ठहराव रहेगा. रेलवे स्टेशन पर निरंकारी समागम द्वारा 110 लोगों की ड्यूटी सफाई और हर समय पानी के छिड़काव के लिए लगाई गई है.

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana
निरंकारी संत समागम में पहुंचने लगे सेवादार और अनुयायी.

ये भी पढ़ें: Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana: संत निरंकारी समागम की तैयारियां पूरी, कार्यक्रम में पहुंचेंगे 50 देशों के 30 से 35 लाख श्रद्धालु!

स्टेशन पर डिस्पेंसरी और डॉक्टर की टीम तैनात: रेलवे स्टेशन पर आज (गुरुवार 26 अक्टूबर) से हेल्प डेस्क और सिक्योरिटी से लेकर बुजुर्ग लोगों को पंडाल तक पहुंचाने के लिए सेवादारों की ड्यूटी यहां लगा दी गई है. स्टेशन पर एक डिस्पेंसरी और एक फर्स्ट एड के लिए डॉक्टर की टीम को भी कैंप लगाकर नियुक्त किया जाएगा.

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana
निरंकारी संत समागम के लिए भोडवाल माजरी स्टेशन पर सभी ट्रेनों का स्टॉपेज.

निरंकारी संत समागम में पहुंचेंगे 30 से 35 लाख श्रद्धालु!: रेलवे स्टेशन पर सेवा दे रहे चंडीगढ़ के सेवादार ने बताया कि पिछले 4 दिनों से संगत का बड़ी संख्या में लगातार आवागमन हो रहा है. रोजाना करीब 1 लाख लोग यहां पहुंच रहे हैं. ज्यादातर अभी वह लोग यहां पहुंच रहे हैं, जिनकी ड्यूटी निरंकारी संत समागम के लिए लगाई गई है. बता दें कि 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलने वाले इस निरंकारी संत समागम में लगभग 30 लाख से 35 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है.

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana
समालखा में निरंकारी संत समागम के लिए पहुंचने लगे अनुयायी.

रेलवे स्टेशन पर 40 पुलिसकर्मी तैनात: सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 40 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भोडवाल माजरी रेलवे स्टेशन के आसपास लगा दी गई है. ताकि कोई अनहोनी ना हो आरपीआफ के जवान रेलवे स्टेशन और ट्रेन के भीतर निगरानी रखेंगे. पठानकोट से चलकर आई पठानकोट एक्सप्रेस के टीटी ने बताया कि ट्रेन के हर डिब्बे में 50 से ज्यादा लोग इस निरंकारी समागम के लिए आए हैं आदि से ज्यादा ट्रेन दिल्ली पहुंचने से पहले ही खाली हो जाती है.

Nirankari Sant Samagam Samalkha Haryana
भोडवाल माजरी स्टेशन पर पुलिस बल तैनात.

ये भी पढ़ें: Research on pollution: प्रदूषण पर रिसर्च के लिए जमीनी स्तर पर उतरी IIT दिल्ली की टीम, PGI और PU भी मुहिम में शामिल

Last Updated :Oct 26, 2023, 5:19 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.