MP Poster Politics: 'कांग्रेस का पाक प्रेम', भोपाल में दिखे इमरान खान के साथ कमलनाथ और दिग्विजय के पोस्टर

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 24, 2023, 3:43 PM IST

Poster of Kamal Nath and Digvijay with Imran Khan

MP Poster War: एमपी के भोपाल में एक बार फिर कांग्रेस विरोधी पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा गया है कि "कांग्रेस का पाक प्रेम". इस पोस्टर में एक फोटो भी लगाई गई है, जिसमें कमलनाथ और दिग्विजय के पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के साथ दिख रहे हैं.

भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में पोस्टर वार हर बार सियासी ऊबाल ला रहा है. दरअसल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अलग-अलग क्षेत्रों में फिर पोस्टल चस्पा किए गए हैं, इसमें सबसे ऊपर लिखा गया है 'कांग्रेस का पाक प्रेम' इसके अलावा इस पोस्टर में एक क्यूआर कोड भी मौजूद है और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को पूर्व पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ दिखाया गया है. फिलहाल कमलनाथ का कहना है कि "अब इनको पाकिस्तान नहीं मिलता, तो खालिस्तान मिल जाएगा, अफगानिस्तान मिल जाएगा." बता दें कि प्रदेश में पोस्टर वॉर की शुरूआत करीब 3 माह पहले कमलनाथ के पोस्टर लगाए गए जाने के साथ हुई थी.

MP Poster Politics
भोपाल में पर लगे पोस्टर

कांग्रेस के थीम सांग से जुड़ा है मामला: दरअसल कांग्रेस द्वारा प्रदेश भर में जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है, इस यात्रा के पहले कांग्रेस ने यात्रा का थीम सांग लांच किया था. इस थीम सांग की लाइनें थीं "चलो...चलो..." इसी को लेकर बीजेपी ने आरोप लगाया था कि इस थीम सांग को पाकिस्तान के नेता इमरान खान के गाने का कॉपी है, हालांकि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सफाई पेश की थी कि "कांग्रेस का थीम सांग भारतीय फिल्मों से लिया गया है." ताजा पोस्टर इसी विवाद की अगली कड़ी है.

Kamal Nath and Digvijay with Imran Khan
कमलनाथ और दिग्विजय के पोस्टर

क्या लिखा है पोस्टर में: इमरान खान के साथ कमलनाथ और दिग्विजय के पोस्टर को भोपाल के एमपी नगर मेट्रो पिलर, रानी कमलापति स्टेशन के पास, 10 नंबर चौराहा, न्यू मार्केट, बिट्टन मार्केट, बस स्टेंड, आईएसबीटी और एमपी नगर नगर जोन 1 में लगाए गए हैं. पोस्टर में लिखा गया है कि "कांग्रेस का पाक प्रेम" इसके नीचे लिखा गया है कि "इमरान खान के गाने चलो-चलो की कॉपी करके बनाया अपना गाना." इसके साथ ही नीचे इमरान खान के साथ पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का फोटो लगाया गया है, इसके बाद 4 पॉइंट्स में लिखा है "करप्शन नाथ कारगिल विजय का चैप्टर हटवाता है, करप्शन नाथ सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगता है, करप्शन नाथ वंदे मातरम के सबूत मांहता है, मि. बंटाधार मुबई हमले को संघ की साजिश बताता है." पोस्टर के आखिर में लिखा गया है कि "पाक की एजेंट कैसे बनी कांग्रेस, जानने के लिए स्कैन करें."

यहां पढ़ें...

पिछले दिनों कांग्रेस पहुंची थी थाने: कांग्रेस और बीजेपी के बीच यह पोस्टर वॉर पिछले करीबन 3 माह से चल रहा है, इसकी शुरूआत कमलनाथ के करप्शन नाथ पोस्टर से हुई थी. इसके बाद लगातार पोस्टर लगते रहे, पिछले दिनों रिलीज हुई शाहरूख खान की फिल्म जवान की तर्ज पर कमलनाथ को दिखाया गया था, इसमें कमलनाथ के फोटो के साथ करप्शन का हैवान लिखा गया था. इस पोस्टर के विरोध में कांग्रेस ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.