ETV Bharat / bharat

कुट्टू का आटा खाने से हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम

author img

By

Published : Mar 25, 2023, 2:14 PM IST

Updated : Mar 25, 2023, 3:17 PM IST

man died in Sonipat
सोनीपत स्वास्थ्य विभाग

सोनीपत में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल, नवरात्रि में व्रत के दौरान खाए जाने वाले कुट्टू के आटे का सेवन करने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. माना जा रहा है कि कुट्टू के आटे में मिलावट थी. फिलहाल, जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा. (man died eating buckwheat flour in Sonipat)

कुट्टू का सेवन करने से मौत

सोनीपत: सोनीपत में कुट्टू के आटे का सेवन करने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह सोनीपत के अहमदपुर का रहने वाला है और उसका नाम राजेश है. स्थानीय लोगों का मानना है कि पहले नवरात्रि पर सैकड़ों लोगों ने जहरीले व मिलावटी कुट्टु के आटे का सेवन किया था. आरोप है कि कुट्टू का आटा खाने से मृतक की तबीयत खराब हुई थी. तबीयत बिगड़ने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो हई. मृतक का शव सोनीपत सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

बता दें कि सोनीपत में नवरात्रि के पहले दिन ही कुट्टु के आटे के सेवन से सैकड़ों लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद सोनीपत स्वास्थ्य विभाग व मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने इस पूरे मामले में संज्ञान लिया और जिले में ताबड़तोड़ छापेमारी की. आज एक बार फिर सोनीपत में कुट्टु का आटा सुर्खियों में आ गया क्योंकि एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे शख्स ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद उसके परिजन उसके शव को सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे और आरोप लगाया कि मृतक राजेश कश्यप ने पहले नवरात्रि व्रत के पहले दिन कुट्टु के आटे का सेवन किया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार राजेश की मौत कैसे हुई.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में कुट्टू का आटा खाने से 200 से ज्यादा श्रद्धालु बीमार, उल्टी और दस्त के बाद अस्पताल में भर्ती

हरियाणा के साथ साथ कई राज्यों में कुट्टु के आटे का सेवन करने वाले लोगों के बीमार होने की तादाद लगातार बढ़ रही है. हरियाणा के सोनीपत जिले में भी कुट्टु का आटा खाने से सैकड़ों लोगों की तबियत बिगड़ गई, लेकिन आज सोनीपत निजी अस्पताल में गांव अहमदपुर के रहने वाले राजेश नाम के शख्स ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि राजेश ने कुट्टु के आटे का सेवन किया था और जिसके चलते उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसने आज दम तोड़ दिया.

वहीं परिजनों ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही के बड़े आरोप भी लगाए हैं. राजेश की मौत की सूचना मिलने के बाद सोनीपत सेक्टर 27 थाना पुलिस सिविल अस्पताल पहुंची और परिजनों की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है. इस मामले की जानकारी देते हुए सेक्टर-27 थाना प्रभारी रविंदर कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुट्टू का आटा खाने से राजेश निवासी अहमदपुर की मौत हो गई है. एक शिकायत हमें दी गई है जिसके आधार पर हमने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में पोस्टमार्टम बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी होगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं, विभाग द्वारा आटे के सैंपल भी लिए जाएंगे.

Last Updated :Mar 25, 2023, 3:17 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.