समोसे में निकली छिपकली, खाकर पिता और बेटी की बिगड़ी तबीयत, खाद्य विभाग के अफसर बोले- होगी कार्रवाई

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 16, 2023, 4:28 PM IST

Etv Bharat

हापुड़ में समोसे में छिपकली (Hapur Samosa Lizard) मिलने से लोगों के होश उड़ गए. समोसा खाकर दो लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खाद्य विभाग की टीम जांच कर रही है.

हापुड़ में छिपकली वाला समोसा खाने से दो बीमार.

हापुड़ : जिले के पिलखुवा इलाके में समोसे में छिपकली मिली. इसे खाकर पिता और बेटी की तबीयत बिगड़ गई. बेटी की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समोसे में छिपकली निकलने का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. इसमें समोसे के अंदर छिपकली के शरीर का आगे वाला हिस्सा साफ तौर पर देखा जा सकता है. खाद्य विभाग की टीम ने दुकान से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है.

युवक ने किशनगंज से खरीदे थे समोसे : मामला जिले के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र का है. यहां के न्यू आर्य नगर निवासी मनोज कुमार दुकानदार हैं. बुधवार को उनके बेटे अजय ने मोहल्ला किशनगंज में मौजूद एक दुकान से पांच समोसे खरीदे थे. दो समासे वह पिता की दुकान पर पहुंचा आया था. मनोज कुमार ने बताया कि घर में बेटी समोसा खाने लगी तो उसमें छिपकली निकलने पर परिवार के होश उड़ गए. कुछ ही देर में उसकी तबीयत बिगड़ गई. परिवार के अन्य सदस्यों ने दुकान पर फोन किया, बताया कि समोसा में छिपकली निकली है, इसे फेंक दें, लेकिन फोन आने से पहले ही मैं डेढ़ समोसा खा चुका था.

हापुड़ में छिपकली वाला समोसा खाने से दो बीमार.

खाद्य अधिकारी बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई : मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें उल्टी होने लगी. हालांकि उनकी तबीयत ज्यादा नहीं बिगड़ी, लेकिन बेटी की स्थिति गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. समोसे में छिपकली मिलने के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुके हैं. परिवार ने खाद्य विभाग को भी इसकी जानकारी दी. सूचना पर मौके पर खाद्य अधिकारी ओम प्रकाश टीम के साथ पहुंच गए. उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. सैंपल भर प्रयोगशाला के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.

कुछ दिन पहले बिरयानी में भी निकली थी छिपकली : कुछ दिन पहले धौलाना क्षेत्र में बिरयानी खाते हुए भी युवक की प्लेट में छिपकली निकली थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर बिरयानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था. खाद्य विभाग की लापरवाही के चलते लगातार खाने की चीजों में कीड़े-मकोड़े का निकलना जारी है. इससे लोग परेशान हैं.

यह भी पढ़ें : चिकन बिरयानी में निकली छिपकली, खाने से दो युवकों की बिगड़ी हालत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.